X
 

फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? | Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai

फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai): फ्री फायर गेम के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे, यह गेम सबसे ज्यादा खेलने वाली गेम है। फ्री फायर खेलते समय हर कोई प्रो प्लेयर बनना चाहता है। इसके लिए अगर आप दुश्मनों पर गोली चलाने की स्किल्स नहीं रखते हैं, तो आप प्रो प्लेयर नहीं बन पाएंगे। इसके लिए बहुत सारी चीजों की जरूरत होती है, और बहुत सारे मुख्य स्किल्स की आवश्यकता पड़ती है। इसके लिए आपको हेडशॉट मारना जरूर आना चाहिए।

अगर आप हेडशॉट मारते हैं तो इसके जरिए कुछ ही गोली में सामने वाला दुश्मन मर जाता है। इसके लिए आपको यह जानना बहुत जरूरी है, कि हेडशॉट मारने के कौन से तरीके होते हैं। अगर आप यह तरीका ढूंढ रहे हैं, तो इस आर्टिकल के जरिए आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी, पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टिकल में अंत तक बने रहे, क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai) के बारे में जानकारी देने वाले है।

फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai)

फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? | Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai

देश में फ्री फायर गेम जिसका प्रयोग आज के समय में लाखो लोग कर रहे है। आज के समय में फ्री फायर गेम को युवा पीढ़ी अपना मनोरंजन का एक बेहतरीन जरिया बना रही है। आइए अब हम आपको फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai) के बारे में जानकारी देने वाले है

हेड शॉट क्या होता है? (Head Shot Kya Hai)

अगर आपको यह नहीं पता कि हैडशोट क्या होता है, तो आपको इसके बारे में जरूर पता होना चाहिए क्योंकि, अगर आप फ्री फायर गेम खेलना चाहते हैं, तो सबसे ज्यादा उसमें जरूरी होता है, हेडशॉट मारना। जब किसी दुश्मन के सिर पर गोली मारी जाती है, उसे हेडशॉट कहा जाता है। अगर गोली बॉडी पर मारी जाती है, तो उसे बॉडी शॉट कहा जाता है। अगर आप सर पर गोली मारते हैं, तो सामने वाला दुश्मन दो से चार गोली में ही मर जाता है और आप आसानी से फ्री फायर गेम को जीत सकते हैं।

गेम में कुछ सेटिंग करके हैडशोट मारा जा सकता है, इसके लिए M1040 और M4A1 जैसी गन का इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि इस गन का रेकोईल बहुत कम होता है जिसके जरिए हेडशॉट अच्छी तरह से मारा जाता है और फ्री फायर में बहुत सारी जगह ऐसी होती हैं, जहां पर यह गन आराम से मिल जाती है।

फ्री फायर गेम को किस प्रकार खेला जाता है? (Free Fire Game Kaise Khela Jata hai)

अगर आप फ्री फायर को पहली बार खेल रहे हैं, तो शायद आपको नहीं पता होगा कि इस गेम को किस प्रकार खेला जाता है। अगर आप भी इस गेम को खेलने का शौक रखते हैं, तो नीचे दिए गए क्या फॉलो कर सकते हैं हम आपको इसमें पूरी जानकारी देने वाले हैं।

  • फ्री फायर गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको इस गेम को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा, इसके लिए आप गूगल या प्ले स्टोर पर जाकर इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इसके बाद गेम को ओपन करके उसमें साइन अप करना होगा, आप फेसबुक गूगल या अन्य किसी भी प्रकार के ऑप्शन के द्वारा गेम को साइन अप कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपके सामने एक interface खुल जाएगा, उसमें आपको अपना यूजरनेम सेट करना होगा, इसके साथ आप अपने प्रोफाइल को भी सेट कर सकते हैं।
  • प्रोफाइल सेट करने के बाद कि मैं बहुत सारी सेटिंग होती है, इसके बाद आपको नीचे से दाहिनी तरफ दिए गए स्टार्ट बटन पर क्लिक करके खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • जैसे ही गेम स्टार्ट होती है, उसमें 30 सेकंड का एक प्रैक्टिस मैच शुरू होता है, यह प्रैक्टिस में 30 सेकेंड के लिए खेला जाता है, उसमें आपको एकलव्य में भेजा जाता है जिसमें आप प्रैक्टिस कर सकते हैं।
  • जब आप का 30 सेकंड का मैच खत्म हो जाता है, तो उसके बाद आपको एक प्लेन में ले जाकर एक आईलैंड पर छोड़ा जाता है, इसे आप बैटलग्राउंड भी कह सकते हैं, इस ग्राउंड में आपके अलावा और 49 प्लेयर्स होते हैं और आपको उन लोगों के साथ ही सरवाइव करना होता है, इसका मतलब है वहां पर आपको उन 49 लोगों को मारकर सरवाइव करना होता है।
  • जो प्लेयर आखिरी में बच जाता है, वह इस गेम का विनर बन जाता है।
  • इस गेम में बहुत सारे बैटल मोड होते हैं, जिन्हें आप खेल सकते हैं, इसी के साथ अलग-अलग तरह के मैंप भी दिए जाते हैं, जिनके ऊपर आपका बैटल चलता है।

हेडशॉट मारने के तरीके (Free Fire Me Head Shot Marne Ke Tarike)

यहां पर हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप हेडशॉट बहुत ही आसान तरीके से मार सकते हैं।

पहला तरीका – फ़ास्ट वन टैप हैडशोट

इसके लिए सबसे पहले आपको एम रखना बहुत ही जरूरी होता है, यह एक ऐसी हेडशॉट ट्रिक होती है जिस को अपनाने के लिए एम हमेशा एनीमी के पैर के नीचे या फिर उसके दाहिने साइड पर इधर उधर रख सकते हैं, जब आप उस शार्ट को मार रहे होंगे तो, आपको अचानक से ऊपर की ओर ड्रैग करना होता है, जिससे शॉट सीधे एनिमी के हेड पर जाकर लॉक होगी और इससे बेहतरीन शॉट लग जाता है।

दूसरा तरीका – रोटेशन ड्रैग

इस शॉट को मारने के लिए आपको अपना एक आदमी के सिर के बिल्कुल राइट साइड पर रखना होता है, इसके बाद आपको फायर बटन को थोड़ा सा रोटेट करते हुए फायरशॉट करना होता है, अगर आप ऐसा करते हैं तो शार्ट सीधा सामने वाले के हेड पर जाकर लगती है।

तीसरा तरीका – डाउन अप ड्रैग

यह तरीका बहुत ही आसान तरीका होता है, इसमें आप किसी भी दुश्मन को मार रहे होते हैं, तो आपको सामने वाले दुश्मन के नीचे से ऊपर की तरफ जा करना होता है, जिससे एक परसेंट शार्ट जाकर लगती है, यह एक बहुत ही बढ़िया और आसान ट्रिक होती है जिसका इस्तेमाल आप आसान तरीके से कर सकते हैं।

फ्री फायर में हेड शॉट कैसे मारते है ? Free Fire Me Head shote Kaise Marte Hai

यह भी पढ़े:

FAQ,s Related To Free Fire HeadShot

फ्री फायर में हेडशॉट मारना सीखने में कितना समय लगता है?

अगर आपको फ्री फायर गेम अच्छी तरह से खेलनी आती है, तो आप केवल 7 दिन के अंदर हेडशॉट मारने के तरीके सीख सकते हैं, अगर आप लगातार अभ्यास करते हैं तो कुछ ही घंटों में भी सीख सकते हैं।

Free Fire गेम में हेड शॉट मारने के कितने तरीके है?

इस गेम में हेड शॉट मारने के 3 तरीके होते है।

फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai)

इसके बारे में डिटेल में जानकारी हमने अपने इस आर्टिकल में दी है इस आर्टिकल को पढ़कर आप फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है।

फ्री फायर गेम को रोजाना कितने लोगो द्वारा खेला जाता है?

यह गेम जिसको रोजाना 80 लाख के आस पास यूजर लाइव खेलते है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको इस बारे में जानकारी दी है कि आप फ्री फायर में हेडशॉट कैसे मारते हैं? (Free Fire Me Headshot Kaise Marte Hai) और इसके लिए कौन सी ट्रिक आसान होती है, जिसके जरिए आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं, अगर आप भी फ्री फायर खेलने का शौक रखते है तो आप इन तरीकों को अपना सकते हैं।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment