GB WhatsApp APK Download v18.50 [*Latest] – जीबी व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करें?

GB WhatsApp APK Download: आज के इस digital युग में हर कोई internet का प्रयोग करता है, तथा सभी internet के यूजर WhatsApp का इस्तेमाल करते है, हर कोई व्यक्ति अपने दोस्तों तथा अन्य लोगों से चैट करना काफी ज्यादा पसंद करता है। और चैटिंग करने के लिए WhatsApp मैसेंजर दुनिया में सबसे अच्छा ऑप्शन माना जाता है। परंतु कुछ लोग चाहते हैं कि WhatsApp में हमें अधिक Feature देखने को मिले और यदि आप भी उन्हीं लोगों में से मैं तो आपके लिए GB WhatsApp APK एक बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि इस एप्लीकेशन में WhatsApp की तुलना में अधिक Feature आपको देखने को मिल जाएंगे और यह सभी Feature काफी ज्यादा मजेदार है, आपको इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना है काफी मजा आएगा। 

और यदि आप Official WhatsApp एप्लीकेशन में अधिक सुविधा चाहते हैं, जो कि उन्हें Official WhatsApp में काफी कम मिलती है, जैसे कि एक बार में आप केवल 30 फोटो ही भेज सकते हैं, और 30 सेकेंड से अधिक कोई भी वीडियो स्टेटस पर अपलोड नहीं कर सकते हैं। यदि आप इन प्रतिबंधों पसंद नहीं करते हैं, तो आप GB WhatsApp एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको काफी अच्छे Feature देखने को मिलेंगे जो कि हम आपको नीचे विस्तार में बताएंगे और इसी के साथ आपको इसमें अपनी प्राइवेसी से संबंधित भी कुछ ऐसे Feature मिलेंगे जो कि आपको बहुत ही अच्छे लगेंगे।

GB Whatsapp Apk Download Latest Version
Contents hide

GB WhatsApp APK क्या है? – About GB WhatsApp APK Latest Version v18.50

GB WhatsApp ओरिजिनल WhatsApp एप्लीकेशन का ही एक मोड एपीके है। जो की ओरिजिनल WhatsApp को मॉडिफाई करके बनाया गया है, और ओरिजिनल WhatsApp की तुलना में GB WhatsApp में अधिक Feature है, और इसमें हम बिना किसी प्रतिबंध के WhatsApp के सभी फीचर का प्रयोग कर सकते हैं।

App NameGBWhatsApp APK
Android Version4.3 and Above
Versionv18.50
Total Downloads6,000,000+
App size44.3 MB
Root RequiredNot Root Required
Main PurposeMod of WhatsApp with the Extra Features
Last UpdatedSaturday, 25th June 2022

GB WhatsApp APK को डाउनलोड कैसे करें? GB WhatsApp Download kaise kare

GB WhatsApp आपको आपके मोबाइल के प्ले स्टोर तथा प्लेस्टोर पर नहीं मिलेगा इसको डाउनलोड करने के लिए आपको हमारी वेबसाइट पर नीचे दिए गए लिंक की सहायता लेनी होगी आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और जैसे ही आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं GB WhatsApp डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.

दोस्तों आपको GB WhatsApp application को डाउनलोड करने के पश्चात इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा, अपने मोबाइल में तो यदि आप पहली बार किसी वेबसाइट से एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर रहे हैं, 

तो आपको unknown sources को enable करने का ऑप्शन आएगा,  तो उसके लिए आपको अपनी मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा, और वहां पर सिक्योरिटी ऑप्शन पर क्लिक करें और उसके पश्चात आपको unknown sources enable कर देना होगा।

इसके पश्चात आप आसानी से GB WhatsApp application को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर पाएंगे और इसका इस्तेमाल भी कर पाएंगे।

GB WhatsApp APK का इस्तेमाल कैसे करें?

दोस्तों यदि आप Official WhatsApp एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको GB WhatsApp एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।

आपको सबसे पहले GB WhatsApp एप्लीकेशन में अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाना होगा।

 यदि आप जानना चाहते हैं कि इसमें आप किस प्रकार से अकाउंट बना सकते हैं, इसके लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको अकाउंट बनाने के लिए GB WhatsApp एप्लीकेशन को खोलना होगा।
  2. और जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को खोलते हैं तो आपके सामने एक ही स्क्रीन खुल कर आती है।
  3. जिस पर आपको agree and Continue के button पर click करना होगा,
  4. उसके पश्चात आपको अपने मोबाइल नंबर से  इस GB WhatsApp एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना होगा। ध्यान दें – यदि आप GB WhatsApp एप्लीकेशन पर अपने  official WhatsApp  एप्लीकेशन के नंबर से ही अकाउंट बनाते हैं,  तो आपके Official WhatsApp एप्लीकेशन से आपका अकाउंट लॉग आउट हो जाएगा, इसलिए  यदि आपके पास दूसरे मोबाइल नंबर है, तो आप उस का इस्तेमाल कर सकते  है। 
  5. अब आपको मोबाइल नंबर डालने के पश्चात मोबाइल नंबर को वेरीफिकेशन करने हेतु otp भेजा जाएगा, आपको  वह otp वेरीफाई करवाना होगा। 
  6. एक बार जब आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाएगा तो, आपके सामने आपकी प्रोफाइल की information दिखाई देगी, आप वहां पर अपना नाम तथा अपनी फोटो डाल सकते हैं, और उसके पश्चात आपको नीचे दिए गए next बटन पर क्लिक करना होगा।

कंप्यूटर तथा लैपटॉप में GB WhatsApp को कैसे डाउनलोड करें?

कुछ लोग मोबाइल से ज्यादा कंप्यूटर तथा लैपटॉप चलाते हैं, और वह अपने लैपटॉप में ही GB WhatsApp एप्लीकेशन को यूज़ करना चाहते हैं, तो उन्हें बता दें कि आप ऐसा emulator की सहायता से आसानी से कर सकते हैं आपको emulator की सहायता लेनी ही पड़ेगी, क्योंकि pc तथा laptop आमतौर पर किसी भी apk की फाइल को install नहीं कर सकते हैं. 

apk फाइल केवल और केवल मोबाइल फोन में ही install किया जा सकते हैं। इसलिए यदि आप किसी भी apk को अपने कंप्यूटर तथा लैपटॉप में इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको emulator की सहायता लेनी होगी।

आप emulator को अपने laptop तथा pc में गूगल की सहायता से आसानी से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं,

 यदि आपको भी emulator को इंस्टॉल करते समय कोई भी परेशानी हो तो आप इसके लिए अपने लैपटॉप में उपस्थित एंटीवायरस को कुछ समय के लिए बंद करें उसके पश्चात emulator आपके laptop तथा pc में आसानी से इंस्टॉल हो जाएगा।

और इस emulator की सहायता से आप अपने pc या लैपटॉप में किसी भी प्रकार के एंड्रॉयड एप्लीकेशन को बहुत ही आसानी से चला पाएंगे, आपको किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं होगी. 

सबसे पहले आपको एक अच्छा emulator डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी तो आपको आज के समय में internet पर बहुत सारे emulator उपलब्ध मिल जाएंगे, जिन्हें आप बहुत ही आसानी से किसी भी प्रकार की pc तथा लैपटॉप में प्रयोग में ले सकते हैं। तो आपको जो भी emulator पसंद आए, आप उसे अपने कंप्यूटर तथा लैपटॉप में डाउनलोड करें और उसे इंस्टॉल करें।

अपने कंप्यूटर तथा लैपटॉप में emulator को डाउनलोड करने के पश्चात आपको उसे खोलना होगा, जब आप emulator को खोलते हैं, तो आपके सामने एक स्क्रीन खुलकर आती है। जिस पर आपको बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे आपको ब्राउज़र का ऑप्शन भी दिखाई देगा, जिसमें आप गूगल क्रोम तथा अन्य कोई भी ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको इस ब्राउज़र की सहायता से GB WhatsApp एपीके को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसे इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी, और फिर आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा जो कि ऊपर दी गई प्रक्रिया के बिल्कुल सम्मान है। जैसा हमने आपको ऊपर बताया है, कि अकाउंट किस प्रकार बनाया जाता है। आपको उन्ही स्टेप फॉलो करके अपना अकाउंट बनाना होगा।

GB WhatsApp APK के Feature

 दोस्तों यह Official WhatsApp एप्लीकेशन का एक मोड एप्लीकेशन है, तो इसमें आप Official WhatsApp के मुकाबले में काफी  मजेदार  और  नए नए Feature है, जोकि  आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगे तो आइए  इनके बारे में जानते हैं।

GB WhatsApp Feature #1: Show blue tick after replay 

यह GB WhatsApp का एक बहुत ही कमाल का Feature है। क्योंकि अक्सर हम काम में व्यस्त होने की वजह से लोगों के Massage का replay नहीं दे पाते हैं। 

जिसकी वजह से Massage भेजने वाले अक्सर हमसे नाराज हो जाते हैं। लेकिन इस Feature की सहायता से हम Massage तो पढ़ लेंगे परंतु Massage भेजने वाले को blue tick तब ही दिखाया जाएगा जब हम उस Massage का रिप्लाई करेंगे जिससे कि हम से कोई भी नाराज नहीं होगा। 

GB WhatsApp Feature #2:  font को बदल सकते हैं

GB WhatsApp की सहायता से आप अपने WhatsApp के font को भी बदल सकते हैं। आपको इसमें काफी अच्छे-अच्छे font देखने को मिलते हैं। 

GB WhatsApp Feature #3: Delete Messages को देख सकते हैं

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है, कि कोई हमें Massage भेजता है। परंतु वे उस Massage को डिलीट भी कर देता है। जिसके चलते हैं, हमें यह जानने की इच्छा हो जाती है। 

कि आखिर सामने वाले ने हमें क्या Massage भेजा है। परंतु GB WhatsApp की सहायता से आप डिलीट हुए Massage आसानी से पढ़ सकते हैं।

GB WhatsApp Feature #4: संदेश भेजने के लिए नंबर सेव करने की आवश्यकता नहीं

GB WhatsApp का यह Feature काफी शानदार है। क्योंकि Official WhatsApp में जब भी हम किसी को संदेश भेजना चाहते हैं, तो हमें उसके लिए mobile number save होना अनिवार्य होता है। लेकिन GB WhatsApp में ऐसा नहीं है, आप बिना mobile number save किए भी किसी को भी संदेश भेज सकते हैं। 

GB WhatsApp Feature #5: Change WhatsApp Theme

GB WhatsApp में आपको WhatsApp की Theme को अपने अनुसार बदलने का Feature भी देखने को मिल जाता है। जो कि आपको official WhatsApp में नहीं देखने को मिलता है। इसमें हमें बहुत सारी मजेदार Themes भी देखने को मिलती हैं। 

GB WhatsApp Feature #6: Hide blue Tick in gb WhatsApp

इस Feature के माध्यम से आप अपने WhatsApp में Message पढ़ने पर आने वाले blue tick को Hide कर सकते हैं। ऐसे सामने वाले को यह पता नहीं चेलगा, कि आप ने  उसका Massage पढ़ा है कि नहीं। 

GB WhatsApp Feature #7: Hide online status

आप GB WhatsApp की सहायता से अपना online status भी छुपा सकते हैं। जिससे यदि आप online हैं। तो आपके सामने वाला व्यक्ति कभी नहीं जान पाएगा कि आप online है। या नहीं वह हमेशा आपको ofline ही पाएंगे।

GB WhatsApp Feature #8: Massage scheduler कर सकते हैं

आपको GB WhatsApp में Massage scheduler का option भी देखने को मिलता है। इस Feature के माध्यम से आप किसी भी Massage को scheduler कर सकते हैं। किसी भी समय पर वह Massage उसी समय पर सामने वाले को भेजा जाएगा, जिस समय पर आपने scheduler किया होगा।

क्या GB WhatsApp का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

तो आइए दोस्तों अब हम यह जान कहते हैं कि GB WhatsApp का इस्तेमाल करना कितना ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है हमारे लिए और  मैं आपको बिल्कुल भी recommend नहीं करूंगा, कि आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करें। आपको कुछ अतिरिक्त Feature के लिए अपनी प्राइवेसी को दाव पर नहीं लगाना चाहिए। यदि आपके लिए आपकी  प्राइवेसी इतनी महत्वपूर्ण नहीं है तो फिर आप इस प्रकार के एप्लीकेशन का इस्तेमाल बखूबी कर सकते हैं।

 आप इस एप्लीकेशन में मिलने वाले अतिरिक्त Feature का इस्तेमाल करके उनका मजा ले सकते हैं.  परंतु आप अपनी प्राइवेसी को सुरक्षित रखना चाहते हैं। तो आपको इस प्रकार के एप्लीकेशन से दूर रहना चाहिए इस प्रकार के एप्लीकेशन में आपकी प्राइवेसी से संबंधित बहुत सी जानकारियां थर्ड पार्टी सरवर पर स्टोर की जाती है, जो कि आपके प्राइवेसी के लिए बहुत ही खतरा बन सकते है।

इसलिए मैं आपको ये ही सलाह दूंगा कि जितना हो सके आपको इस प्रकार के एप्लीकेशन से दूर रहना चाहिए, इस प्रकार के एप्लीकेशन से आपकी प्राइवेसी तथा आपके डाटा को बहुत ज्यादा खतरा है, तो हो सके तो आप WhatsApp के द्वारा प्रदान किया जाने वाला Official WhatsApp एप्लीकेशन ही इस्तेमाल करें।

GB WhatsApp APK Download और Update कैसे करें? [Video]

GB WhatsApp APK Download से जुड़े अन्य सवाल

क्या हमे GB WhatsApp का use करना चाहिए या नहीं?

यदि आप Official WhatsApp से संतुस्ट नहीं हैं और आपको अधिक Privacy Features की आवश्यकता है तो आप GB WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा GB WhatsApp का इस्तेमाल करने से पहले इस बात को ध्यान में रखना जरुरी है की यह अधिक Data का खपत करता है तथा यह Official WhatsApp की तुलना में थोडा Slow है.

क्या GB WhatsApp और व्हाट्सएप एक ही कंपनी है?

जी नहीं GB WhatsApp, Official WhatsApp का Modified Version है. 

GB WhatsApp कितने MB का है?

GB WhatsApp लगभग 50 MB का है.

ये भी पढ़ें:

GB WhatsApp APK Free Download

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप किस प्रकार से GB WhatsApp Download kaise kare तथा इसका इस्तेमाल किस प्रकार से किया जाता है? और इसी के साथ हमने आपको यह भी जानकारी दी है, कि यह एप्लीकेशन आपके लिए कितना सुरक्षित साबित होगा। तो उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी अच्छी लगी होगी, यह जानकारी आपको पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें धन्यवाद।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment