IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है? | IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai?

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है? (IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai): आईपीएल का 15 वा सीजन शुरू हो चुका है, आईपीएल में 300 से भी ज़्यादा प्लेयर भाग लेते हैं। इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 10 दिन की फ्रेंचाइजी बोली लगाई जाती है, इनकी कीमत लाखों-करोड़ों में भी पहुंच जाती है।

अगर आप भी आईपीएल का शौक रखते हैं, तो आपके मन में अक्सर यह विचार आता होगा कि, वे अपनी कीमत के अनुसार प्रदर्शन कर रहे हैं, या नहीं तो, इस आर्टिकल के जरिए हम आपको यह बताने जा रहे हैं, कि आई पी एल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है, यह पता करने के लिए आर्टिकल में अंत तक बने रहे। आज के इस लेख में हम आपको IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai के बार में जानकारी देने वाले है।

IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है (IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai)

आईपीएल में हर साल खिलाड़ियों को बोली लगती है। जिसमे कौनसा खिलाडी ज्यादा कीमत में ख़रीदा गया और कौनसा खिलाडी सबसे में बिका इसके बार में खुलासा हो जाता है। आइये अब हम IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai के बारे में जानते है।

पहला नंबर ईशान किशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आई पी एल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी ईशान किशन बिका है, जिनकी बोली 15.25 करोड़ की है, हर बार की तरह इस बार के सीजन में भी खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपए का दाव लगाया गया है, तो सबसे महंगी प्लेयर की लिस्ट में अगर पहला नाम आता है, तो वह स्थान इंडिया के विकेटकीपर ईशान किशन का है, इनका बेस प्राइस 7500000 परंतु अब तक की नीलामी में मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने सबसे ज्यादा रकम 15.25 में ईशान किशन को खरीदा है।

दूसरा नंबर दीपक चाहर

इसमें दूसरे नंबर पर दीपक चाहर का नंबर आता है, यह एक बॉलर प्लेयर हैं, जी हां इन्हें अभी तक बहुत ही कम क्रिकेट प्रेमी जानते हैं, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 14 करोड रुपए की कीमत देकर दीपक चाहर को खरीदा है।

तीसरा नंबर श्रेयस अय्यर

जी हां, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर का नाम शामिल किया गया है। यह इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर हैं, यह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल है, इस टीम ने इन्हें 12.25 करोड़ कर की कीमत देकर खरीदा है।

चौथा नंबर लियाम लिविंगस्टोन

चौथे नंबर पर लियम लिविंगस्टोन है, जो पंजाब किंग के लिए खेलते हैं, इस समय यह पंजाब किंग्स की टीम के लिए 11.50 करोड़ में बिके हैं। लियाम लिविंगस्टोन ने आईपीएल 2021 अपना अच्छा प्रदर्शन करके सबको अपना दीवाना बना दिया था।

पांचवा नंबर शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर का नंबर पांचवें नंबर पर आता है, यह दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए 10.75 करोड रुपए में बिके हैं।

छटा नंबर वानिंदू हसारंगा

छठे नंबर पर वानिंदू हसारंगा है, यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं, इस टीम के लिए इनकी कीमत 10.75 करोड रुपए रही है।

सातवां नंबर हर्षल पटेल

सातवें नंबर हर्षल पटेल का है, यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं, इस टीम के लिए इनकी कीमत 10.75 करोड़ रूपए रही है। पिछली साल में RCB के टीम में हर्षल पटेल का रुतबा अलग ही था। RCB की टीम में हर्षल पटेल ने कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के विकेट भी लिए थे। इसलिए आईपीएल 2022 में हर्षल पटेल टॉप 10 महंगे खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।

आठवां नंबर निकोलस पूरण

इनका नंबर आठवें नंबर पर आता है, यह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं, इनकी कीमत 2022 में 10.75 करोड़ रुपए है। निकोलस पूरन जो वेस्टइंडीज के खिलाडी है और इन्होने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था इसलिए इनका नाम इस टॉप 10 महंगे खिलाड़ियों की सूचि में आठवें नंबर पर शामिल है।

नोवा नंबर लोकी फंगुरसन

इनका नंबर नौवें नंबर पर आता है, यह गुजरात के लिए ₹10 करोड़ में बिके हैं। लोकी फंगुरसन जो विदेशी खिलाडी है और इन्होने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था इसलिए इनका नाम इस टॉप 10 महंगे खिलाड़ियों की सूचि में नोवा नंबर पर शामिल है

दसवां नंबर आवेश खान

आवेश खान का नंबर दसवां है, यह लखनऊ सुपर जॉइंट के लिए खेल रहे हैं 2022 में इनकी कीमत ₹10 करोड़ रहे है। आवेश खान जो आईपीएल 2021 में दिल्ली टीम में खेल चुके है इन्होने पिछले साल कई महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की है। इसलिए इस साल आईपीएल 2022 में आवेश खान का नाम टॉप 10 महंगे खिलाड़ियों में शामिल है।

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है (IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai) [VIDEO]

यह भी पढ़े:

FAQ’s Related To IPL 2022 Players Auction

2022 आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है? | IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai

2022 आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी ईशान किशन है।

विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों पर बोली क्यों नहीं लगाई जाती है?

यह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो स्थाई रूप से टीम के साथ जुड़े हुए होते हैं, इसीलिए 10 टीम की फ्रेंचाइजी एक निश्चित सैलरी देकर इन्हें अपनी टीम में रखती है।

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी कौन है?

लियाम लिविंगस्टोन सबसे महंगे आईपीएल 2022 के विदेशी खिलाडी रहे है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है (IPL 2022 Me Sabse Mahanga Khiladi kon hai) के बारे में बताया है, जो 2022 के आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and am interested in Blogging.

Leave a Comment