MonetizeMore क्या है? Blog में MonetizeMore का अप्रूवल कैसे ले? [पूरी जानकारी]

क्या आप जानते हैं की MonetizeMore क्या है? यदि आप एक ब्लॉगर हैं, तो आप ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए Google Adsense का इस्तेमाल जरुर करते होंगे. लेकिन, Google AdSense हम Bloggers की छोटी सी गलतियाँ को भी देखते हुए हमारा Publisher Account को बैन कर देती है. इसके अलावा कई लोग अपने ब्लॉग में सही तरीके से Ad Setup नहीं कर पाते हैं. क्या आप भी उनमें से एक हैं जो अपने AdSense Account को सुरक्षित रखने के साथ साथ इससे और अधिक पैसे कमाना चाहते हैं? तो आज इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे Service Provider के बारे में बतायेंगी जिनकी कंपनी Ad Optimization का काम करती है और इसके अलावा वे आपकी Earning को भी बढाने में मदद करते हैं.

उस Company का नाम है, Monetizemore, आज के इस पोस्ट में हम आपको हम विस्तार से बताएँगे की MonetizeMore kya hai (MonetizeMore क्या है) और इसका अप्रूवल कैसे लें. तो चलिए शुरू करते हैं.

Monetizemore क्या है,  Monetiemore kya hai

MonetizeMore क्या है?

MonetizeMore एक प्रोग्रामेटिक ad technology कंपनी है जो publishers को ad revenue को अधिकतम करने में मदद करती है ताकि वे blog सामग्री बनाने और अपने व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

आपने Ezoic का नाम तो सुना ही होगा, Monetizemore भी एक “Ezoic Alternative” है जिसे Google के तरफ से कई अवार्ड भी मिल चुका है.

MonetizeMore के क्या फायदे हैं ?

  • लॉक-इन contracts नहीं है, आप जब चाहें छोड़ सकते हैं ।
  • टॉप ग्राहक सहायता टीम, यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो MonetizeMore  की AdOps टीम  24/7 उपलब्ध है ।
  • MonetizeMore केवल high quality ads के साथ आपके user experience पर न्यूनतम प्रभाव डालता है।

MonetizeMore क्या सेवाएं प्रदान करता है?

  • PubGuru Header Bidding टेक्नोलॉजी Google AdSense से अधिक पैसा बनाने में मदद करता है
  • Traffic Cop, adsense bans और invalid traffic से आप की रक्षा करता है 
  • PMP डील मैनेजमेंट
  • ad लेआउट और ऑप्टिमाइज़ेशन

MonetizeMore मुझे ad revenue बढ़ाने में कैसे मदद कर सकता है?

प्रीमियम डिमांड पार्टनर्स की एक श्रृंखला के साथ header bidding को लागू करके और प्रमुख ‘विज्ञापन इकाइयों’ की viewability और ‘व्यू टाइम’ को अधिकतम करने पर ध्यान केंद्रित करके, MonetizeMore advertisers को आपकी ad inventory से प्राप्त होने वाले yield को बढ़ाने में मदद करता है।

इसके परिणामस्वरूप आपकी साइट पर ज्यादा average eCPMs, “ad revenue प्रति pageviews” और ज्यादा fill rate  देता है 

क्या MonetizeMore की ad technology भारत में काम करेगा?

MonetizeMore ने दुनिया भर में 1000+ publishers के साथ काम किया है और ‘सर्वश्रेष्ठ ad networks और SSPs से जुड़ा है, जिससे publishers को दुनिया भर के advertisers से अपनी ad inventory से अधिक धन प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

Publisher onboarding में कितना समय लगता है?

Publisher onboarding लगभग एक सप्ताह की प्रक्रिया है । हमारी AdOps टीम द्वारा आयोजित आपकी वेबसाइट का विस्तृत विश्लेषण सबसे लंबी प्रक्रिया है।

इसके बाद, आपकी साइट पर ‘ad tag implementation’ आवश्यक है। लाइव onboarding के बाद, MonetizeMore प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए आपके ad सेटअप का परीक्षण और अनुकूलन करना जारी रखेंगे।

क्या कोई लॉक-इन contracts हैं?

MonetizeMore में कोई लॉक-इन contracts नहीं है! जरूरत पड़ने पर आप जा सकते हैं ।

MonetizeMore payments कैसे करते हैं?

MonetizeMore, Tipalti के माध्यम से payment जारी करता है जिसे एक दिन के भीतर संसाधित किया जाता है।

अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं: https://www.monetizemore.com/blog/monetizemore-assures-publisher-payments/

Publishers निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करके इस गारंटी के लिए आसानी से अर्हता प्राप्त कर सकते हैं:

  • आपकी वेबसाइट MonetizeMore के सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है – अपना विवरण सबमिट करके यहां प्रारंभ करें
  • अपने पिछले या वर्तमान ‘ad revenue’ या pageviews डेटा’ को साझा करके यह देखने के लिए कि क्या आप MonetizeMore की न्यूनतम ‘ad revenue आवश्यकताओं’ को पूरा करते हैं और हम EPMV, RPMs आदि के पहले और बाद की तुलना कर सकते हैं।

आपका ad revenue का लगभग 70% ‘Google revenue होना चाहिए ताकि आपको अपने ‘current ad revenue’ की तुलना में पहले 3 महीनों में कोई कमी न दिखे।

Monetizemore से जुड़े अन्य सवाल

मुझे MonetizeMore के साथ क्यों जाना चाहिए?

MonetizeMore की पुरस्कार विजेता ad टेक्नोलॉजी, Pubguru और Traffic Cop आपके ad revenue को बढ़ाती है और आपको ad fraud और AdSense bans से बचाती है। MonetizeMore का मिशन publishers को सशक्त बनाना है ताकि वे लंबे समय तक सुरक्षित महसूस कर सकें। MonetizeMore publishers के विकास और सफलता के लिए उनके साथ दीर्घकालिक साझेदारी बनाने में लगा है।

क्या Monetizemore Ad Optimisation के लिए कोई minimum requirements हैं??

हां! ad ऑप्टिमाइज़ेशन एक संख्या का खेल है, हम केवल आपके base ad revenue के अनुपात में परिणाम दे सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हम उन वेबसाइटों के साथ काम करते हैं जो पहले से ही ‘monthly ad revenue’ में कम से कम $1000 उत्पन्न कर रही हैं।

मेरा ad revenue कितना बढ़ जाएगा?

यह आपके वर्तमान ad setup और हमारे मंच के साथ integration के स्तर सहित कई कारकों पर निर्भर करता है, लेकिन आपको एक करीबी अनुमान देने के लिए, हमने अपने publishers को 36% की ‘ad revenue uplift’ प्रदान की है।

ये भी पढ़ें:

क्या Monetizemore Ad Optimization के पश्चात विज़िटर बहुत सारे ads देखेंगे?

हम सबसे ऊपर user experience को प्राथमिकता देते हैं। यदि ads user experience को बहुत अधिक प्रभावित करते हैं, तो विज़िटर वापस आना बंद कर देंगे और ad revenue और भी अधिक प्रभावित होंगे।

हम बेहतर ads experience के लिए Prebid और IAB का पालन करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि ads  इस तरह से रखे गए हैं जो revenue और user experience  दोनों को संतुलित करते हैं।

बहुत सारे ad formats हैं और एक सिद्धांत के रूप में खड़े होने के लिए MonetizeMore रणनीतियों को लागू नहीं किया जाएगा, लेकिन हम मानते हैं कि अंततः यह एक Publisher की दीर्घकालिक सफलता की ओर ले जाता है।

नीचे दिए गए link पर Click करने से आप Free में MonetizeMore में अपना account create कर सकते है: https://www.monetizemore.com/sign-up

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment