Satta Matka Final Ank | Final Ank Kalyan Matka | Online Matka Final | Kalyan Final Ank Tips | (कल्याण मटका फाइनल अंक) निकालने का सही तरीका

Final Ank Kalyan Matka- सट्टा की दुनिया में, सट्टा मटका कल्याण फाइनल अंक (Final Ank Kalyan Matka) दूसरे मटका की तरह ही एक ऑनलाइन मटका फाइनल गेम (Online Matka Final) है लेकिन यह दूसरे मटके से अलग इसलिए है क्यूंकि यह सबसे ज्यादा कमाई देने वाला और साथ ही साथ एक उभरता हुआ मटका गेम है। यह अपने निवेशको को जबरदस्त कमाई दे रहा है।

आपको तो यह पता ही होगा की Final Ank Kalyan Matka एक बहुत ही रिस्क वाला खेल है, लेकिन इसमें अगर सही नंबर से खेला जाए तो यह आपको अच्छी कमाई करवा सकता है और वह भी कम समय में। लेकिन हाँ, यह सब चीज़ पूरी तरह से निर्भर करता है की आप इसमें कितने अनुभवी है और इसको आप किस तरह से खेलते है। 

भारत में आज के समय में, मटका ऑनलाइन खेला जाने लगा है और ,इसमें से भी कुछ मटका तो इतने प्रसिद्ध है जैसे Satta King, Kalyan Matka या फिर Dpboss जिसपर खेलने वालों का आज भी विस्वास बना हुआ है। फाइनल अंक (Final Ank) भी उस प्रकार का ही एक मटका है जो बाकि मटका की तरह ही ऑनलाइन खेला जाता है परन्तु इसको खेलने का तरीका बाकि सब से थोड़ा अलग है जिसको की हम यहाँ जानेंगे। अगर आपको फाइनल अंक (Final Ank Kalyan Matka) के बारे में विस्तारपूर्वक जानना है, तो मेरा यह आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आज का मेरा यह आर्टिकल कल्याण फाइनल अंक के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाला है। यहाँ पर किसी भी सट्टा मटका जैसे Dpboss Final Ank, Kalyan Matka Final Ank या फिर Golden Final Ank आदि लेना है तो आपको मेरा यह आर्टिकल ध्यानपूर्वक पढ़ें। Kalyan Final Ank का आज का अंक क्या आया देखने के लिए हमारी वेबसाइट पर हर रोज सबसे पहले हर मटका का रिजल्ट प्रकाशित किया जाता है। रिजल्ट आपको सही नहीं मिल रहा है तो आप इस पेज को रिफ्रेश करके देख सकते है।

Kalyan Matka Final Ank Result Chart

Satta Final Ank Kalyan Matka क्या है?

जैसे मैंने पहले कहा की Final Ank एक तरह से मटका का Final Number होता है और इसकी मदत से विजेता का नाम घोषित किया जाता है। यह अन्य मटका की तरह ही एक मटका बाजार है जहाँ कोई भी पैसा लगा सकता है और अपनी किस्मत को आजमा सकता है। आपको तो पता ही होगा की आज के समय में सट्टा मटका कमाई का सबसे बड़ा जरिया बनता जा रहा है, फिर वह चाहे तीन पत्ती (Teen Patti) हो या कोई भी Rummy गेम हो।

Final Ank भी एक मटका बाजार है जहाँ आप अपने हिसाव से हर छोटे बड़े मटका पर पैसा लगा सकते है। भारत जैसे देशों में मटका खेलने का सीधा सा मतलब अपना बैंक बैलेंस को बढ़ाना होता है। इसमें इतने बड़े-बड़े सपने दिखाए जाते है की हर कोई इसकी तरफ बढ़े ही आसानी से आकर्षित हो जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की मटका दो या दो से अधिक लोगों के बीच में खेला जाता है।

Final Ank भारत की एक पॉपुलर वेबसाइट में से एक है जहाँ लाखों लोग हर रोज अपनी किस्मत को आजमाने के लिए मटका में अपना पैसा लगाते है और उनमें से जिसकी किस्मत में पैसा कमाना लिखा होता है, वह जीत जाता है और बाकि लोग अपना पैसा गवां कर गेम से आउट हो जाते है।

फाइनल अंक साईट पर आप ऑनलाइन पॉपुलर सभी बड़े मटका बाज़ार जैसे Rajdhani Day Final, Rajdhani Night Final, Main Ratan Final, Matka Final, Kalyan Final, Milan Day Final आदि में एक ही जगह बैठ कर पैसा कमा सकते है। गुरु मटका फाइनल अंक खेलने के लिए बाकि खेलों की तरह कुछ नियम बनाये गए है जो शुरू करने से पहले आपको बुकिंग के द्वारा बता दिया जाता है।

Final Ank Result Chart [Live Update]

Result MenuDate : Friday, 19th August 2022 
FINAL ANKK-7M-2
Final Ank – 2TIME BAZAR669-11-137
Final Ank – 1MADHUR DAY350-81-489
Final Ank – 5MILAN DAY389-0-
Final Ank – 0RAJDHANI DAY590-4-
Final Ank – 7KALYAN
Final Ank – 9MADHUR NIGHT
Final Ank – 1Milan Night
Final Ank – 6RAJDHANI NIGHT
Final Ank – 2MAIN BAZAR

Satta Matka final Ank (सट्टा मटका फाइनल अंक) कैसे निकाले?

अब तक हम ने Satta Final Ank क्या है और यह इतना प्रसिद्ध क्यों है इसके बारे में जाना है, लेकिन क्या आपको पता है की किसी भी मटका का फाइनल अंक क्या होता है और इसे कैसे short tricks के माध्यम से निकला जाता है? आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की किसी भी मटका का जो फिक्स अंक है उसे निकलना एक बहुत ही मुश्किल वाला काम है और वह इसलिए क्यूंकि इसी के ऊपर निवेशको का पैसा लगा होता है, लेकिन आज के ज़माने में यह सब निकलना नामुमकिन नहीं है। आज के दुनिया में ऐसे कुछ लोग है जो सिर्फ अपने Guessing Power का इस्तेमाल करके किसी भी मटका के सटीक नंबर निकाल सकते है। लेकिन सबसे पहले हमें यह जान लेना चाहिए की मटका में दो तरह के Rules काम करते है- एक है Filter Rule और दूसरा Construct Rule और जो लो अपना Guessing Power का इस्तेमाल करके नंबर निकालते है वह इन्ही दोनों Rules को फॉलो करते है। 

सबसे पहले आपको बता दूँ की किसी भी मटका के Final Ank निकालने से पहले सबसे अहम् है की पहले उसके बारे में हमें सारी जानकारी हो क्योंकि हर मटका बाजार का एक नियम अबस्य होता है। आपने देखा होगा की बहुत से लोग लम्बे समय से सिर्फ एक ही गेम खेलते रहते है और उससे पैसा भी बनाते है, लेकिन कैसे? क्योंकि यह लोग बार बार Panel Chart Or Jodi Chart को खेलते है जिससे इस गेम में यह लोग एक्सपर्ट हो जाते है और साथ ही साथ उनको बार बार खेलने से Matka Satta Number Guessing का भी अनुभव हो जाता है।

हम आपको बार बार कह रहे है की किसी भी मटका में हाथ आजमाने से पहले, उस मटका के बारे में अच्छी तरह से अपनी समझ बना ले और इस गेम की Rules को अच्छी तरह से पढ़ लें।

Satta Matka Final Ank कैसे खेलें?

यह तो बात हम सब जानते है की सट्टा मटका एक दिमाग का खेल है जिसमें अगर आपका सही जगह दिमाग चल गया तो पैसा ही पैसा है लेकिन अगर जरा से चुक हुआ तो आप अपना पैसा और समय दोनों गवां सकते है। मटका जो की एक betting Game है जो कही से भी और कभी भी खेला जा सकता है। अब इसमें ध्यान देने वाली बात यह है की अगर आप एक सही मटका बाज़ार का चुनाव करते है तो यह खेल आपके लिए वरदान साबित हो सकता है और नहीं तो आप बिलकुल कंगाल भी हो सकते है।

कल्याण फाइनल अंक खेलने के लिए सबसे पहले आपको एक बढ़िया और विश्वशनीय मटका बाज़ार का चुनाव करना होगा जहां आप बिना किसी दिक्कत के मटका खेल सकते है जैसे Madhur Night, Milan Day, Milan Night, Rajdhani Day, Rajdhani Night, Kalyan, Kalyan Night, Main Bazaar, Time Bazaar, Madhur Day आदि क्योंकि यह सब के सब पुराना मटका बाजार है और आपको इन Market Place में से एक Market को चुनकर शुरू करना है, लेकिन ध्यान रखें की किसी भी Market में शुरू करने से पहले आपको उसके बारे में पूरी जानकारी होना अत्यंत जरुरी है। 

जब आप किसी एक Market Place का चुनाव करते है तो सबसे पहले आपको एक वहां के एक लोकल बुकि का नंबर दिया जाएगा जो आपको गेम के बारे में सारी जानकारी आपको मोबाइल पर बता देगा। और जैसे ही आप वहां पर कुछ फीस जमा करवा दोगे तो आपको जो गेम पसंद है आप उस गेम को खेल सकते हो। लेकिन आपके पास गेम में लगाने के लिए पैसा होना जरुरी है। 

Satta Matka Final Ank कैसे जीतें?

जैसा की हम आपको पहले ही बता चुके है की ऑनलाइन सट्टा मटका Rules के आधार पर चलते है और हर एक मटका बाजार का अपना एक अलग नियम होते है इसलिए किसी भी मटका में सफल होने के लिए सबसे जरुरी है की पहले उसके बारें में सारी जानकारी प्राप्त कर ली जाए। भारत में ख़ासकर मटका बाजार ऑनलाइन चलता है जिसे अलग-अलग कंपनी चलाती है और इसलिए गेम के बीच में किसी किस्म के परेशानी नहीं आए, इसके लिए आपको सारे नियम कायदे क़ानून जान लेना जरुरी होता है। 

और एक बात जो मैं आपको बताना चाहूंगा की किसी भी मटका को शुरू करने से पहले कंपनी जैसे की Dpboss Final Ank के रजिस्ट्रेशन के बारें में जानकारी रखना जरुरी होता है क्योंकि आज के समय में इंटरनेट पर आपको करोड़ो की संख्या में ऐसे फ्रॉड आपको मिल जायेंगे जो प्रसिद्ध मटका की कॉपी वेबसाइट बनाकर लोगों को चुना लगा जाते है और ऐसे में आपको ऐसे लोगों से हमेशा बचना जरुरी है वरना आप अपना पैसा मटका खेलने से पहले ही हार जायेंगे। 

Kapil Matkà Final Ank जैसे खेलों में पैसे की हमेशा एक लिमिट रखना जरुरी होता है क्योंकि यह खेल एक दल दल की तरह होता है जहां लालच इंसान को उस दल दल में डुबो देता है। लेकिन यहाँ जितने हेतु इनाम की कोई भी कमी नहीं है और आप यहाँ 100 गुना तक की भी पैसा कमा सकते है। 

गेम को जितने के लिए, सभी प्रतिभागियों के पास कई तरह की संभावनाएं और बढ़िया इनाम दरें होती हैं। आपको एक और बात बता दे की ऑनलाइन खेलने या जुआ खेलने से पहले, आपको इस खेल से जुड़ी हर पहेलु को जान लेना जरुरी है जैसे इस खेल के नियम, रणनीतियां, न्यूनतम दांव, न्यूनतम संख्या में दांव, और अन्य चीजों के साथ सस्ती चाल को कैसे रोका जाए। यह आपको न केवल अपने ख़ाली समय का आनंद लेने की अनुमति देता है वल्कि ऑनलाइन गेम में नकद इनाम जितने की जो संभावना रहती है वह भी बढ़ता है। 

फाइनल अंक खेलकर कितना पैसा कमा सकते है?

मटका एक ऐसा खेल है जो किस्मत पर निर्भर तो करती ही है, साथ ही साथ लोटरी के आधार पर चलता है और ऐसे में आप यदि जीतते है तो करोड़ों भी जीत सकते है लेकिन हारे तो आप अपना सारा पैसा भी गवां सकते है। इस खेल में जितना या हारना सब कुछ निर्भर करता आपकी किस्मत पर। आज के समय में महंगाई को देखते हुए, हर कोई जल्दी से बहुत सारा पैसा कमाना चाहते है वह भी बिना किसी मेहनत के और इस लिए आपको इन्टरनेट पर अनेको तरीके बताए जाते है पैसे कमाने के और उसमें सबसे ज्यादा प्रचलित तरीका Satta Matka ( सट्टा मटका ) है क्योंकि इसको इन्टरनेट पर कुछ इस तरह से प्रचारित तथा दिखाया जाता है की हर कोई इसके जाल में फंस जाता है। लेकिन क्या अपने कभी यह सोचा है की कोई कैसे सिर्फ मटका खेलकर करोड़ो रूपए कमा सकते है?

मटका से जुड़ी एक साधारण सा धारणा यह है फिर चाहे वह कपिल फाइनल अंक ( Kapil Final Ank हो यह फिर Golden Final Ank ) सभी में मान लीजिये अगर 100 लोग भाग लेते है तो सिर्फ एक व्यक्ति ही पैसा जीत सकता है और ठीक इसीलिए इस खेल को खेलने की संभावना और अधिक बढ़ जाती है क्योंकि जीते हुए व्यक्ति के पास बहुत सारा पैसा आ जाता है। अभी हाल ही में आपको बता दूँ की Kalyan Final Ank खेलने वाले को 5 करोड़ रूपए का इनाम दिया गया था। 

और यह मटका इतिहास का सबसे बड़ा इनाम था। लेकिन क्या ऐसा हर रोज होना संभव है और क्या हर किसी को इतना बड़ा इनाम दिया जा सकता है? दोस्तों मान लीजिए आप ने 10 हज़ार रूपए किसी मटका की खेल में लगाए है तो हो सकता है की आप एक दिन में 10 लाख या उससे भी ज्यादा कमा सकते है। लेकिन यहाँ से शुरू होगा आपके अंदर लालच का बढ़ना और आपकी यही लालच बढ़ते बढ़ते एक दिन आपको डुबो देगा।  

Final Ank कितने पैसे से खेलना शुरू करें?

मटका खेल में कोई सीमा नहीं है पैसा लगाने का, आप जितना मर्ज़ी इसमें पैसा लगा सकते है। लेकिन कभी तो आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा की कितने रूपए आप इस गेम को शुरू कर सकते है? तो इसका सीधा उत्तर है आप कितने भी पैसा लगाकर खेल सकते है और यह है सबसे पहला Matka Tips . 

लेकिन अगर आप एक लिमिट लगाकर इस खेल को खेलते है तो इस गेम की जो सबसे बड़ी बात है की आप इसमें होने वाली जोखिम से बाहर हो जायेंगे तथा आपको इस गेम की रिजल्ट की कोई फ़िक्र नहीं रहेगा जिससे आपको पैसा हारने का कोई चिंता भी नहीं होगी। यह आम बात है की जो लोग नए नए इस गेम आते है और खेलना शुरू करते है, वह अक्शर यही गलती कर जाते है और एक बार में अधिक से अधिक  पैसा कमाने के चक्कर में अपना सारा पैसा दावं पर लगा देते है, जिससे होता यह है की हारने के अलावा उनके पास कोई और दूसरा कोई ऑप्शन नहीं बच जाता।

और एक फ़ायदा है मटका बाजार में पैसे की एक लिमिट रखने का और वह यह है की  आपका जितने का चांस बहुत बढ़ जाएगा तथा जितने पर आप कम पैसे लगाकर भी एक अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। अच्छा इसके अलावा एक और गलती जो नए लोग कर जाते है वह यह है की अपने जीते हुए सारे पैसे अगला गेम में लगा देता है , जो की एक बहुत बड़ा गलती है। इसलिए कम से कम नुन्यतम राशि से मटका की शुरुआत करें तथा एक सीमा रखे जो आप को कल्याण फाइनल अंक (Kalyan Final Ank) का राजा बना सकती है। 

खेल में फाइनल अंको का मतलब

  • सिंगल (Single) : इस सट्टे में 0 से 9 के बीच कोई भी संख्या सिंगल होती है।
  • जोड़ी (Jodi) : 00 से 99 के बीच की संख्या जोड़ी कहलाती है।
  • पत्ती या पन्ना (Patti Or Panna) : इसमें तीन नंबरों के बीच के अंक आते हैं।
  • ओपन वन व लाइव रिजल्ट : जो कि हर समय के अनुसार ही खुलते हैं।

आखिर फाइनल अंक क्यों महत्वपूर्ण है?

हमलोग तो अभी तक जान ही गए है की मटका जो की सम्पूर्ण रूप से कुछ अंको पर निर्भर करता है जिसे हमलोग Final Ank के नाम से जानते है और यह जो Final Ank  है वही Matka Result होता है। आज हम आपको बताएँगे की क्यों किसी मटका का रुख किसी भी फाइनल अंक से बदला जा सकता है।

Final Ank Calculate कैसे करें?

यदि आपने यह खेल पहला खेला है तो आप जानते ही होंगे की अगर आपको भारी रकम जितना है तो इसमें गणना मायने रखती है। और ठीक इसीलिए, इस खेल में एक बड़ा लाभ जीतने के लिए खेल को गणनात्मक तरीके से खेलने की जरुरत पड़ती है। मान लीजिए आपके पास कोई अपना रणनीति है और साथ ही साथ एक योजना भी, तो इस गेम को जितना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। अगर आपके पास भी एक तार्किक दृष्टिकोण और चाल है जो की इस खेल का एक मांग है तब इस गेम को आप जीत सकते है। 

All Satta Matka Final Ank Today

Matka NameFinal Ank
KALYAN3
Milan Night6
Milan Morning9
Rajdhani Night2
TIME BAZAR1
MAIN BAZAR2
NEW WORLI4
MAIN RATAN8
GOLDEN MATKA7
PRABHAT MATKA3
WORLI MATKA6
KURLA DAY9
SATTA KING5
KALYAN CHART1
DUBAI9
MUMBAI MATKA4
MADHUR MATKA3
DP BOSS6
KING NIGHT7
GOLDEN MUMBAI4
NEW MUMBAI NIGHT9
KALYAN JI1
RAJDHANI DAY5
MADHURI NIGHT7
DUBAI NIGHT3
KALYAN NIGHT5
MAIN BAZAR9
BOMBAY RAJSHREE NIGHT4
PADMAVATI2

Final Ank Timing

Matka NameOpenClose
TIME BAZAR01:00 PM02:00 PM
MILAN DAY03:00 PM05:00 PM
RAJDHANI DAY03:00 PM05:00 PM
KALYAN03:45 PM05:45 PM
MILAN NIGHT09:00 PM 11:00 PM
RAJDHANI NIGHT 09:30 PM11:45 PM
MALAMAL01:30 PM03:00 PM
MORNING KALYAN11:00 AM12:00 PM
NEW WORLI08:45 PM10:45 PM
NEW RATAN09:05 PM11:05 PM
JANTA BAZAR NIGHT08:45 PM10:45 PM
GOLDEN MUMBAI09:30 PM11:30 PM
RATANKING DAY 02:30 PM04:30 PM
MAIN MUMBAI STAR08:25 PM 10:25 PM

Satta Matka Final Ank से जुड़े अन्य सवाल

Final Ank कितने प्रकार के होते हैं?

Final Ank के दो प्रकार हैं, Open Ank तथा Close Ank. रिजल्ट आने के पहले Guess किया जाने वाला अंक ओपन और रिजल्ट आने के बाद गेस किया जाने वाला अंक Close Ank कहलाता है.

Matka Fix Ank और Final Ank में क्या अंतर है?

Matka Fix Ank पहले से फिक्स किया होता है, यह Matka खेल चलाने वालों के द्वारा ही लीक कर दिया जाता है, जबकि फाइनल अंक रिजल्ट आने के बाद अथवा पहले गेस किया जाने वाला अंक है.

ये भी पढ़ें:

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका, जुवा, खेलना कानूनन अपराध है और इसके लिए सजा का प्रावधान है. Mytechnicalhindi.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेल जैसे Satta Matka Final Ank आदि का समर्थन नहीं करता है और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है. आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है। कृपया इस खेल को अपने रिस्क पर खेलें.

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment