X
 

Kalyan Matka Guessing | कल्याण मटका गेसिंग रिजल्ट लाइव (Friday, 7th October 2022) | Kalyan Matka Guesssing Number | Kalyan Matka Final Ank

Kalyan Matka Guessing – भारत में सट्टा किंग और सट्टा मटका गेम दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है लाखों लोग इस गेम का प्रयोग कर रहे हैं। लोगों को सट्टा मटका गेम खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद आ रहा है क्योंकि इस प्रकार के व्यक्ति को रातो रात अमीर बनने का सपना दिखाया जाता है और इसी सपने को पूरा करने के लिए व्यक्ति सट्टा मटका गेम का प्रयोग कर रहा है.

आज के समय में सट्टा मटका गेम का प्रयोग पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया है सट्टा मटका गेम मैं बहुत सारे बाजार है और सभी बाजार के रिजल्ट से लगभग 23 घंटा पहले यानी कि जिस दिन होता है 1 घंटे बाद अगले दिन के लिए लिक नंबर की घोषणा होती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको मटका गेसिंग (Matka Guessing) और कल्याण मटका गेसिंग के बारे में जानकारी देगें।

Satta Matka Guessing, Satta Matka Final Ank, kalyan matka guessing,

कल्याण मटका क्या है? | All About Kalyan Matka Guessing Game

कल्याण मटका देश का एक ऐसा लोकप्रिय गेम है जिसके माध्यम से लोगों को करोड़पति बनाने का एक सपना दिखाया जाता है यहां पर जितने भी लोग पैसा लगाते हैं उनमें से 99% लोगों को नुकसान उठाना पड़ता है सट्टा मटका गेम की लोकप्रियता आज के समय में बहुत अधिक है देशभर में इस प्रकार के गेम का प्रयोग दिनदहाड़े किया जा रहा है हालांकि सरकार के द्वारा इस गेम को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जा चुका है

सट्टा मटका गेम की शुरुआत 1961 में हुई है लेकिन बीच में सरकार की कार्रवाई की वजह से यह गेम पूरी तरह से बंद हो गया था आज के समय में यह गेम ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से जोरदार चल रहा है सट्टा मटका गेम का प्रयोग करने वाले लोगों को सट्टा मटका गेम कैसे खेले इसके बारे में जानकारी होगी। हम आपको नीचे सट्टा मटका गेम कैसे करें इसके बारे में भी जानकारी देंगे।

Matka Guessing | Kalyan Matka Guessing Kya hai?

जो लोग सट्टा मटका गेम का प्रयोग करके अपना पैसा लगा रहे हैं उन लोगों के मन में एक सवाल हमेशा पैदा होता रहता है कि कोई हमें पहले से ही फिक्स नंबर या किसी बाजार जैसे कि कल्याण का फाइनल अंक दे दिया जाए तो मैं आज करोड़पति बन जाऊंगा लेकिन ऐसा अक्सर होता नहीं है हालांकि हजारों लोग प्रतिदिन सट्टा मटका गेम के फाइनल नंबर या कल्याण मटका फाइनल अंक के बारे में दावा करते हैं लेकिन उनके द्वारा सिर्फ और सिर्फ आपके साथ फ्रॉड किया जाता है.

प्रतिदिन लाखों लोग मटका गेसिंग के बारे में जानकारी लेने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं और इसी मकसद से हम भी आपको मटका गेसिंग क्या है और मटका गेसिंग (Kalyan Matka Guessing) का असली राज क्या है इसके बारे में जानकारी देंगे।

कल्याण मटका गेसिंग क्या है? (Kalyan Matka Guessing kya hai)

सट्टा मटका का लोकप्रिय बाजार कल्याण जिसके नंबर कि यदि हम बात करें तो कल्याण मटका गेसिंग नंबर की घोषणा रिजल्ट के बाद अगले दिन के लिए कर दी जाती है यहां से जारी होने वाले नंबर पर लाखों लोग अपना पैसा लगा रहे हैं लेकिन आपको बताना चाहूंगा कि इस प्रकार की जोड़ी का चयन करके पैसा अपने रिस्क पर लगाए वह नंबर हंड्रेड परसेंट रिजल्ट के रूप में जारी होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

कल्याण मटका गेसिंग शब्द काफी लोकप्रिय है क्योंकि कल्याण मटका बाजार की लोकप्रियता कहीं अधिक है सट्टा मटका का सबसे लोकप्रिय बाजार कल्याण मटका ही है कल्याण मटका गेम का प्रयोग करने वाला हर व्यक्ति कल्याण मटका गेसिंग और कल्याण मटका फाइनल अंक के बारे में जानकारी लेने की इच्छा रखता है।

मटका गेसिंग क्या है? (Matka Guessing kya hai?)

सट्टा मटका के सभी बाजार जिन के रिजल्ट से पहले गेसिंग नंबर की घोषणा होती है यह घोषणा प्रत्येक बाजार के रिजल्ट से 23 घंटा पहले यानी कि 1 दिन पहले जब रिजल्ट घोषित होता है उसके 1 घंटे बाद अगले दिन के लिए गेसिंग नंबर को जारी कर दिया जाता है ज्योतिष और सट्टा मटका के अनुभवों द्वारा जारी किए गए इस नंबर को मटका गेसिंग के नाम से पहचाना जाता है और लाखों लोग प्रतिदिन मटका गेसिंग नंबर जानने के लिए गूगल पर सर्च भी करते हैं।

सभी सट्टा मटका बाजार जैसे कि कल्याण मटका बाजार जिस के रिजल्ट से 23 घंटे पहले कल्याण मटका गेसिंग नंबर और कल्याण मटका फ्री ओटीसी के साथ-साथ कल्याण मटका फाइनल अंक की घोषणा करने वाले लाखों लोग हैं लेकिन उनमें से कभी कबार वह नंबर रिजल्ट के रूप में जारी होता है हंड्रेड परसेंट वही नंबर रिजल्ट के रूप में निकलेगा इसकी कोई भी गारंटी नहीं है।

आज का कल्याण मटका गेसिंग क्या है? | Today Kalyan Matka Guessing Result Today (Friday, 7th October 2022)

कल्याण मटका गेसिंग नंबर की घोषणा रोजाना ज्योतिष और सट्टा मटका के अनुभवी व्यक्तियों के द्वारा की जाती है।
लेकिन उस नंबर को पहले से ही रिजल्ट मान लेना आप की सबसे बड़ी भूल होगी क्योंकि वह नंबर 100 में से 1 दिन रिजल्ट के रूप में जारी होता है।

आज का कल्याण मटका फ्री ओटीसी और कल्याण मटका गेसिंग नंबर 4 5 6 7 है ओपन और क्लोज जोड़ी में आप इस नंबर को लगा सकते हैं हालांकि इस नंबर को आप अपने जोखिम पर लगाएं।

Rajdhani Day
788-34-149
Rajdhani Night
150-60-334
Milan Day
247-34-158
Milan Night
126-95-168
Time Bazar
225-9
Kalyan Night
234-91-128
Kalyan 228-27-269Main Bazar 345-21-236

कल्याण मटका गेसिंग की घोषणा कब होती है?

सट्टा मटका के लोकप्रिय बाजार कल्याण मटका की गेसिंग नंबर की घोषणा रिजल्ट से 23 घंटे पहले यानी कि पिछले दिन के रिजल्ट की घोषणा होने के 1 घंटे बाद गेसिंग नंबर को जारी कर दिया जाता है और 23 घंटे तक लोगों के द्वारा उस गेसिंग नंबर पर पैसा लगाया जाता है और जब रिजल्ट निकलता है तो क्या निकलता है इसकी पहले से कोई भनक नहीं होती है और ज्यादातर लोग गेसिंग नंबर के चक्कर में बड़ा नुकसान उठा लेते हैं।

कल्याण फाइनल अंक क्या है?

सट्टा मटका का लोकप्रिय बाजार कल्याण मटका बाजार जिस के रिजल्ट से पहले कल्याण मटका गेसिंग और फाइनल अंक को जारी किया जाता है उसे कल्याण मटका फाइनल अंक कहते हैं।

ये भी पढ़ें

FAQs Related to Satta Matka Kalyan Final Ank

कल्याण मटका फाइनल अंक (Kalyan Matka Final Ank) कब जारी होता है?

कल्याण मटका रिजल्ट की घोषणा होने से 23 घंटे पहले कल्याण मटका फाइनल अंक को जारी कर दिया जाता है।

कल्याण मटका गेसिंग (Kalyan Matka Guessing) कब जारी होता है?

कल्याण मटका फाइनल अंक की तरह ही कल्याण मटका गेसिंग को रिजल्ट से 23 घंटे पहले जारी किया जाता है।

कल्याण मटका गेसिंग और मटका गेसिंग कौन जारी करता है?

सट्टा मटका की ऑफिशियल टीम का मटका गेसिंग से कोई लेना देना नहीं है मटका गेसिंग जारी करने वाले लोग दूसरे हैं जिन्हें सट्टा मटका में थोड़ा बहुत अनुभव है या कई ज्योतिष लोग भी मटका गेसिंग नंबर को जारी करते हैं।

सट्टा मटका गेम कैसे खेले?

सट्टा मटका गेम खेलने के लिए आपको सट्टा मटका की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर किसी भी एक जोड़ी का चयन करते हुए पैसे लगाने हैं यदि वही जोड़ी रिजल्ट के रूप में घोषित होती है तो आपको अच्छा खासा मुनाफा हाथ लगता है।

Disclaimer

भारत सरकार द्वारा किसी भी व्यक्ति को सट्टा मटका गेम का प्रयोग करने की अनुमति नहीं दी जा रही है यदि कोई व्यक्ति कानून के खिलाफ जाकर सट्टा मटका गेम का प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाता है तो कानून की धारा के तहत 1 साल की सजा और ₹1000 का जुर्माना हो सकता है हम आपसे यही उम्मीद करते हैं कि आप इस गेम का प्रयोग ना करें इस गेम का प्रयोग करना अपने आप को गड्ढे में धकेलने से कम नहीं है क्योंकि यहां पर अधिकतर लोगों को हार का सामना करना पड़ता है 99% लोग यहां रोजाना हारते हैं।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको कल्याण मटका गेसिंग और सट्टा मटका गेसिंग के बारे में जानकारी दी है हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी यदि किसी व्यक्ति को इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल है तो वह हमें कमेंट के जरिए बता सकता है हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment