DH Creator kya hai? DH Creator Se Paise Kaise Kamaye?

-- विज्ञापन --

दोस्तों यदि आप लिखने का शौक रखते हैं अपनी लेखन-कला के जरिए घर बैठ-बैठे महीने के लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो अब बिलकुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि हम आज आपको बताने वाले है DH Creator kya hota hai.

-- विज्ञापन --

साथ ही साथ आप जानेंगे कि Dailyhunt se paise kaise kamaye. दोस्तों हो सकता है आपने पहले कभी Uc News या Newsdog जैसे Platform के बारे में सुना होगा, लेकिन इन दिनों DH Creator सबसे तेजी से बढ़ता एक ऐसा Platform है जहाँ हजारों Creators काम कर रहे हैं और अपने मेहनत के अनुसार अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

तो चलिए देर न करते हुए जानते हैं कि आखिर यह DH Creator Kya hai, और DH Creator से पैसे कैसे कमाएँ जा सकते हैं?

DH Creator kya hai? (What is DH Creator)

DH Creator Se Paise kaise Kamaye

-- विज्ञापन --

DH Creator का पूरा नाम Dailyhunt Creator है। Short में इसे DH Creator भी कहा जाता है। DH Creator एक News Portal है, जिसमे देश-दुनियाँ की तमाम खबरें Publish होती है। इसकी पहुँच करोड़ो लोगो तक है। यानी प्रतिदिन करोड़ो लोग Dailyhunt पर तरह-तरह के News पढ़ते हैं।

Dailyhunt पर सिर्फ Live News ही बस नही होता बल्कि इसमे कई अलग अलग तरह Informational Article भी होते हैं। यानी कुछ शब्दों में कहें तो Dailyhunt उस Website की तरह है जहाँ हर तरह का Content आपको मिल जाता है।

लेकिन  आप सोच रहे होगें कि DailyHunt पर News Publish होने से आपका क्या फायदा होगा? तो आगे हम इसी विषय पर बात करने वाले हैं।

Dailyhunt पर News कौन Publish करता है?

चलिए अब मुख्य विषय पर आते हैं जिसको जानने के बाद आपको समझ आएगा कि यह प्लेटफार्म कितना ताकतवर है। Dailyhunt पर News Publish करने वाला कोई एक व्यक्ति नही होता, बल्कि इस Platform से हजारों Publishers जुड़े हैं, जो News Publish करते हैं। ये Publishers आपके और मेरे जैसे ही लोग हैं जिन्हें लिखने का शौक होता है।

लेकिन अंतर सिर्फ इतना है कि Dailyhunt के Platform पर उन्हें लिखने की इजाजत मिल चुकी है।

DH Creator के अलग अलग Interface होते हैं, जिसमे से एक Visitors के लिए होता है जबकि दूसरा Creators के लिए होता है Creators के प्लेटफार्म को ही DH Creator कहा जाता है। DH Creator Platform के जरिए कोई भी Creator Dailyhunt पर News Publish कर सकता है।

Read Another Article

Honeygain  App se paise kaise kamaye

Telegram account se paise kaise kamaye

DH Creator कैसे बने?

 Dh Creator पर हर कोई अपनी News Publish करना चाहता है लेकिन यहां पर Publisher बनना बहुत आसान नहीं होता है। इस प्लेटफार्म पर न्यूज़ सिर्फ वही Publish कर सकता है जिसे Dailyhunt, News Publish करने के लिए Allow करती है।

यदि आप भी यहाँ एक पब्लिशर बनना चाहते हैं तो आपके पास दो विकल्प हैं। पब्लिशर बनने के लिए आपको सबसे पहले Dh Creator प्लेटफार्म पर पब्लिशर के लिए Apply करना पड़ेगा। इसके लिए आपको इसकी वेबसाइट https://dhcreator.dailyhunt.in/ पर जाना पड़ेगा।

Creator Profile के लिए Apply करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपका खुद का कोई एक Blog जरूर हो। क्योंकि जब आप आवेदन करेंगे तो आपसे Website की Link भी माँगी जा सकती है। हालांकि यह जरूरी नही है कि आपका ब्लॉग काफी Popular हो।

यदि आपके पास Blogspot पर भी Blog है तो वह भी काम कर जाएगा। आवेदन करने के बाद 2-3 के अंदर आपके आवेदन का परिणाम आ जाएगा। वही दूसरा तरीका थोड़ा आपके Luck भी निर्भर है। जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि Dh Creator Platform उन लोगो को ज्यादा प्राथमिकता देता है जो ब्लॉग लिख रहे हैं।

तो यह Platform खुद ही ऐसे Creators को अपने Platform से जुड़ने के लिए उन्हें Invite करता है। तो यदि आप एक Active Blogger है तो हो सकता है कि Dh Creators की तरफ से आपको भी अपने प्लेटफार्म में आमंत्रित किया जाए।

प्रतिदिन कितनी Post डाल सकते हैं?

 यहाँ आप प्रतिदिन कितनी भी Post डालें, इसकी कोई सीमा निर्धारित नही की गई है। यानी आप चाहे तो प्रतिदिन 5 Post डालें या 30, यह पूरी तरह आपके ऊपर निर्भर है।

-- विज्ञापन --

लेकिन आप जितनी ज्यादा पोस्ट डालेंगे, उतनी ही ज्यादा Engagement होगी और आप उतना ही जल्दी Grow कर पायेंगे। यानी कि आपकी Growth का सीधा संबंध आपके Post संख्या पर है।

किस तरह की Post डालें?

आप किसी भी तरह की Post यहाँ डाल सकते हैं लेकिन Copy-Paste और Copyrighted Content बिलकुल भी न डालें, क्योंकि आपके ऊपर किसी भी तरह की कार्यवाही होने पर यह प्लेटफॉर्म इसकी जिम्मेदारी नही लेगा।

Dh Creator से पैसे कैसे कमाएँ?

अब मुख्य बात आती है कि आखिर हम इस प्लेटफार्म से पैसे कैसे कमा सकते हैं। आपको यह जानकर काफी खुशी होगी कि इस प्लेटफार्म से पैसे कमाने की कोई सीमा नही है।

आप यहाँ से महीने के 30-40 हज़ार रु. बहुत ही आराम से कमा सकते हैं। लेकिन आराम का मतलब आलस मत समझिए, क्योंकि आपको मेहनत खूब करनी पड़ेगी।

Dh Creator  CPM Model के आधार पर काम करता है। सी.पी.एम. यानी कि Cost Per Impression.

यानी आपने post पर जितना ज्यादा Impression होगा, जितनी ज्यादा Engagement होगी, लोग जितना ज्यादा Comment, Share आदि करेंगे, आपको उतना ही ज्यादा Revenue मिलेगा।

हालांकि Dh Creator ने यह स्पष्ट नही किया है कि कितने View पर कितना पैसा मिलेगा, लेकिन इस Platform पर काम करने वाले लोगो के अनुसार 1मिलियन Views पर 17K रु. मिलता है।

इस Platform पर 1 मिलियन Views लाना ज्यादा कठिन काम नही है क्योंकि यदि आप काफी post करते तो एक दिन में ही लाखों View आ जाते हैं।

इसलिए आपको View की चिंता किए बिना बस दिल लगाकर काम करना है। शुरुआत में आप कम से कम प्रतिदिन 20 Post जरूर करें लेकिन धीरे धीरे Post की संख्या बढ़ाते जाए।

Payment कब मिलता है?

Dailyhunt Platform पर काम करने वाले कई लोगो के बीच गलतफहमी रहती है कि यहाँ काम करने वालों को पैसा नही मिलता है पर यह गलत है। मैं कई ऐसे लोगो को जानता हूँ तो इस Platform से खूब पैसा कमा रहे हैं और लगातार काम कर रहे हैं। आप खुद सोच सकते हैं कि यदि पैसे नही मिल रहे होते तो इतने Creators इधर काम नही करते।

तो यदि आपने भी ऐसी कोई बात सुनी है तो उसे भूल जाइए क्योंकि यह बेबुनियाद है। तो चलिए अब सही बात जानते हैं। Dailyhunt पर काम करने वाले एक व्यक्ति के अनुसार यदि किसी Creator का Payment 50रु से कम है तो उसे Payment Invoice नही आती।

इससे ज्यादा होने के बाद ही आपको Payment मिलेगी। यानी कुल मिलाकर सबकुछ Views पर निर्भर करता है। यदि आप महीने में करीब 1000 Post डालते हैं तो यह मान कर चलिए की आपकी Payment जरूर आएगी, क्योंकि इतने Post होने के बाद आपको पर्याप्त View मिल जायेंगे।

-- विज्ञापन --

Conclusion:- DH Creator Kya Hai

आशा है कि अब आपको जानकारी मिल गई होगी कि DH Creator Kya Hai? Dailyhunt se paise kaise kamaye ? यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी Share करें ताकि वे भी DH Creator के बारे में जान सकें। यदि आपको कोई समस्या आ रही हो या किसी प्रकार का सवाल है तो आप हमें कॉमेंट में माध्यम से बता सकते हैं।

-- विज्ञापन --
Share on:

Leave a Comment