X
 

फ्री फायर में हैकर कैसे बने?

फ्री फायर में हैकर कैसे बने? (Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane): आजकल इस टेक्नोलॉजी के जमाने में हर कोई गेम खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद करता है, और आधुनिक युग में फ्री फायर बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि बड़ों का भी पसंदीदा खेल बन चुका है। हालांकि इस गेम को बहुत ही साधारण रूप से खेला जाता है, परंतु अगर इसको हैकर बनकर खेला जाए तो यह और भी मनोरंजक हो जाता है। हैकर बनना जितना मुश्किल का काम है उतना ही मजेदार काम भी है हैकर बनने के लिए व्यक्ति को अपने जूनून के साथ काम को सीखना पड़ता है।

आज के टाइम का सबसे लोकप्रिय गेम फ्री फायर जिसको हैक करने का लाखो लोग प्रयास कर रहे है। फ्री फायर तो क्या लोग तो गूगल को भी हैक कर चुके है। आज की युवा जनरेशन हर काम को सफल बना सकती है। हैकर कैसे बने (Hacker Kaise Bane) इसके बारे में अगर आपको इसकी प्रक्रिया नहीं पता और आप यह नहीं जानते कि फ्री फायर में हैकर कैसे बनते हैं? (Free Fire Me Hacker Kaise Bane) , तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको हैकर बनने की पूरी प्रक्रिया बताने जा रहे हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको फ्री फायर में हैकर कैसे बने?( Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane) के बारे में डिटेल में जानकारी देने का प्रयास करेंगे। जिसके जरिए आप अपनी गेम को आसानी से जीत भी पाएंगे और इसका और भी ज्यादा मजा ले पाएंगे।

Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane
image: Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane

फ्री फायर में हैकर कैसे बने?( Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane)

फ्री फायर गेम आज के समय का सबसे लोकप्रिय गेम है। देश भर में फ्री फायर गेम की लोकप्रियता छाई हुई है आज की युवा जनरेशन में से अधिकतर लोग इस गेम का प्रयोग कर रहे है। देश में इस गेम का प्रयोग दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। देश मे फ्री फायर गेम में डायमंड कैसे लें? (Free Fire Me Diamond Kaise Le) इस कीवर्ड को रोजाना गूगल पर लाखो लोग सर्च कर रहे है।

देश में लोग फ्री फायर गेम को हैक करके मैच को जितने का प्रयास कर रहे है देश में यह फ्री फायर गेम जिसको हैक कैसे करे? यह जानकारी लेना चाहते है, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े आइए अब हम आपको फ्री फायर में हैकर कैसे बने?( Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane) के बारे में डिटेल मे जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

हैकर का क्या मतलब होता है?

हैकर का मतलब होता है, की गेम को गलत तरीके से खेलना और चीटिंग करके गेम को जीतना उसे हैकर कहा जाता है। अगर कोई व्यक्ति गेम को हैक कर लेता है, तो हम उसे हैकिंग नहीं बोल सकते हैं, क्योंकि वह किसी और से गेम को डाउनलोड करता है और इसे खेलता है, इसीलिए हम इसको चीटिंग कह सकते हैं। आजकल फ्री फायर में इतने ज्यादा हैकिंग होती है, कि इस गेम को बैन करने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि गेम ने सभी लोगों को हैकर बना दिया है।

इसके बावजूद भी फ्री फायर में सभी हैकर को बैन कर दिया है, लेकिन अभी भी लोग नए नए तरीके से फ्री फायर को हैक कर लेते हैं। जिसकी वजह से गेम को डिसबैलेंस कर देते हैं, जिसकी वजह से लोगों को फ्री फायर खेलने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

हैकर का मतलब यह पर फ्री फायर गेम के सॉफ्टवेर को हैक करना नही है। यहाँ फ्री फायर गेम में हैकर बनने का मलतब फ्री फायर गेम खेलने समय उसको हैक करके गेम जितना है और ईएसआई वजह से इस कीवर्ड को रोजाना लाखो प्लेयर्स सर्च करते है।

इसी के चलते अगर आप भी फ्री फायर में हैकर बनना चाहते है तो हमारे दिए गए आर्टिकल को अच्छी तरह से पढ़े। आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं, लेकिन अगर हैकर बनने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जैसे कि आपकी आईडी को हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है, और आपके डिवाइस को भी बैन किया जा सकता है, इसीलिए हैकर बनना आपके लिए लाभदायक साबित नहीं हो सकता है। नीचे हम आपको के बारे में जानकारी देने वाले है।

फ्री फायर में हैकर कैसे बन सकते हैं?

क्या आप जानते हैं, फ्री फायर को हैक करना कोई भी बड़ी बात नहीं है, आजकल फ्री फायर हो लोग बहुत ही आसानी से हैक कर लेते हैं, और एक हैकर बन जाते हैं, लेकिन इसके लिए अगर आप हमारे बताए गए तरीके को फॉलो करते हैं, तो आप भी इस गेम के आसानी से हैकर बन सकते हैं, तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करें।

पहला तरीका फ्री फायर के मोड एपीके (Mod APK) को डाउनलोड करना

यह तरीका बहुत ही अच्छा तरीका है, जिसके जरिए आप फ्री फायर गेम को बहुत ही आसानी से हैक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल पर जाना होगा, उसके सर्च बॉक्स पर क्लिक करें, इसके बाद वहां पर फ्री फायर मोड एपीके डाउनलोड लिखकर सर्च करें दें।

अब आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट की लिस्ट खुल जाएगी, जिसकी तरफ से आपको फ्री फायर का मोड एपीके दिया जाता है, वहां पर से आप इस एपीके को डाउनलोड कर सकते हैं, और बहुत ही आसानी से फ्री फायर में इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपकी आईडी बैन भी हो सकती है।

जब आप फ्री फायर का मोड एपीके डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप फ्री फायर गेम में किसी भी प्रकार का हैक लगा सकते हैं, क्योंकि लोगों द्वारा फ्री फायर को थोड़ा बहुत मॉडिफाई किया जाता है, और फ्री फायर के bugs और ग्लिचेस का फायदा उठाकर लोग इस गेम को मॉडिफाई कर देते हैं, जिसकी वजह से गेम हैक पर लग जाता है।

दूसरा तरीका ईएसपी (Esp) हैक का इस्तेमाल करके

जी हां, यह तरीका बहुत ही आसान और सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इसमें आईडी बंद होने के बहुत ही कम चांस होते हैं, लेकिन फ्री फायर बहुत ही चालाक है उसने भी यह सभी तरीके जान लिए हैं, जिसकी वजह से आईडी बंद भी हो सकती है, लेकिन अगर आप फ्री फायर में ईएसपी को पैसे देकर खरीदते हैं, तो इसकी वजह से आपकी आईडी बंद होने का खतरा कम हो जाता है।

ज्यादातर लोग फ्री फायर में ईएसपी को पैसे देकर ही खरीदते हैं और यह आपको किसी भी प्रकार से गूगल या फिर इंटरनेट पर नहीं मिलता है, इसके लिए आपको प्रोफेशनल हैकर से बात करनी पड़ती है और वह हैकर ऐसे होते हैं, जो फ्री फायर के ईएसपी हैक को बेचने का काम करते हैं। अगर आप उनके बारे में पता लगा लेते हैं, तो आप बहुत ही आसानी से फ्री फायर में लगा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको किसी भी प्रकार के हैकर के बारे में नहीं बता रहे हैं, और हम आपको यह जानकारी भी नहीं देंगे कि, आप किस प्रकार के हैकर से हैक खरीद सकते हैं, और अपने फ्री फायर में लगा सकते हैं।

तीसरा तरीका गलीच (Glitch) का फायदा उठाकर हैक करना

फ्री फायर गेम में बहुत सारे bugs और ग्लिचेस देखने को मिलते हैं, जिसकी वजह से आप फ्री फायर को बहुत ही आसानी से हैक कर सकते हैं, परंतु इसके लिए आपको अच्छी तरह से कोडिंग आनी चाहिए। अगर आपको कोडिंग के मामले में थोड़ी बहुत भी जानकारी है, तो जैसे कि html या javascript इत्यादि की मदद से आप फ्री फायर को बहुत ही आसानी से हैक कर सकते हैं, और फ्री फायर गेम के सबसे बड़े हैकर भी बन सकते हैं।

अगर आप फ्री फायर गेम खेलते हैं, तो आपने अक्सर देखा होगा कि फ्री फायर में बहुत अच्छे से हेडशॉट मारा जाता है, और आपको लगता है, कि इन्होंने गेम को हैक कर रखा है, परंतु दोस्तों वह लोग गेम को हैक नही करते हैं, लेकिन वह गेम को किसी भी प्रकार से कहीं से भी डाउनलोड नहीं करते हैं, बल्कि वह खुद का एक शॉट बनाते हैं और लगाते हैं।

अगर आप भी किसी भी प्रकार से फ्री फायर को हैक कर लेते हैं, तो आप भी फ्री फायर गेम को बहुत आसानी से खेल सकते हैं और आपको इसमें कोई पकड़ भी नहीं पाएगा और फ्री फायर आईडी बंद होने का खतरा भी बहुत ही कम होता है।

चौथा तरीका गेम गार्डियन (Guardian)के जरिए फ्री फायर को हैक करना

गेम गार्डियन के द्वारा भी आप फ्री फायर में हैकर बन सकते हैं, लेकिन इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको दो और महत्वपूर्ण ऐप डाउनलोड करनी होगी, जिसके जरिए आप गेम गार्डियन को अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे, इसके लिए पहला ऐप होता है VPN और दूसरा ऐप होता है DUAL SPACE ।

कई लोगों के फोन में पहले से ही यह दोनों आप उपलब्ध होते हैं। अगर आपके फोन में भी उपलब्ध है, तो आप को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अगर आपके फोन में उपलब्ध नहीं है, तो आप इन दोनों आपको प्लेस्टोर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं, क्योंकि इसके जरिए ही आपके गेम गार्डियन से हैकर बनने में मदद मिलती है।

अगर आप गेम गार्डियन में हैकर बनना चाहते हैं, और किसके द्वारा फ्री फायर लेना चाहते हैं, तो इसके आपको सभी तरीकों को जानना बहुत ही जरूरी होगा। अगर आप से इसमें छोटी सी भी गलती हो जाती है, तो इसका आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसीलिए सभी बातों को ध्यान में रखते हुए गेम गार्डियन का इस्तेमाल करना होता है।

  • सबसे पहले आपको अपने डुएल स्पेस में फ्री फायर में जाना होगा, इसके बाद गेम गार्डियन को डुएल में लॉग इन करना होगा, इसके बाद आप वीपीएन एप को ओपन कर लें, इसे ओपन करने के बाद आपको अपने देश को चुनना होगा, इसके बाद आप फिर से गेम गार्डियन को ओपन करें, जहां आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी, आप उस परमिशन को allow पर क्लिक करते हुए आगे बढ़ जाए।
  • इसके बाद फ्री फायर ऐप को ओपन कर लें और इसे ओपन करने के बाद फिर से गेम गार्डियन को ओपन करें, यहां पर एक फाइल स्क्रिप्ट दिखाई देगी, इस फाइल स्क्रिप्ट पर क्लिक कर दें, इसके बाद आप फाइल मैनेजर में जाएं वहां पर आपको एंड्राइड वाले फोल्डर में ओ बेबी एक फाइल देखने को मिलेगी।
  • अब इस फाइल में फ्री फायर की फाइल होगी इसके बाद वीपीएन एप को ओपन कर ले, वहां पर पोस्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा, वहां पर आप पोस्ट कर दें, इतना करने के बाद आप एक बाईपास को चुन लें, और फिर एग्जीक्यूट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • इस पूरी प्रक्रिया के जरिए आप गेम गार्डियन की मदद से फ्री फायर को हैक कर पाएंगे, परंतु यह स्टेप थोड़े कठिन है, इसीलिए इनको ध्यान पूर्वक करना होता है, हमने कोशिश की है आपको आसान भाषा में समझाने की, अगर आप इस पूरी प्रक्रिया को समझ लेते हैं, तो आप बहुत ही आसानी से फ्री फायर को हैक कर सकते हैं।

फ्री फायर में हैकर कैसे बने?

यह भी पढ़े:

FAQ’s Related To Free Fire Game Hacker

जब हम फ्री फायर गेम को हैक करते हैं तो क्या इसके जरिए आईडी बैन हो सकती है?

जी हां, क्योंकि इस समय हैकर बहुत ही बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह से फ्री फायर को अगर कोई हैक करते हुए पकड़ा जाता है, तो उसकी आईडी तुरंत ही बंद कर दी जाती है और उसे फ्री फायर से हमेशा के लिए बैन कर दिया जाता है।

फ्री फायर गेम को हैक करने का सबसे आसान तरीका कौन सा है?

वैसे तो फ्री फायर गेम को हैक करना इतना मुश्किल काम नहीं होता है, परंतु अगर इसमें छोटी सी भी गलती हो जाती है, तो वह फ्री फायर की नजरों से नहीं बच सकता है।

क्या फ्री फायर गेम को हैक करना सही है?

जी नहीं, फ्री फायर गेम को हैक करना बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि जो एक अच्छा प्लेयर होता है, वह हैक करने का काम नहीं करता है, क्योंकि उन्हें पता होता है इससे बहुत ही नुकसान होता है, और फ्री फायर भी इस चीज की परमिशन नहीं देता है।

फ्री फायर में हैकर कैसे बने?( Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane)

इसके बारे में हमने आपको इस आर्टिकल में डिटेल में जानकारी दी है। इस आर्टिकल को पढ़ कर आप इस सवाल का जवाब पा सकते है।

निष्कर्ष

फ्री फायर एक ऐसी गेम है, जो किसी नशे से कम नहीं है और यह भारत में दूसरे नंबर पर बहुत ही पॉपुलर है। आजकल जितने भी लोगों को देखा जाता है, वह फ्री फायर के दीवाने बन गए हैं, और अपना लेवल बनाने के लिए हर तरीके से गेम को खेलने के लिए तैयार रहते हैं, इसीलिए हैकर बनना भी पसंद करते हैं।

इस आर्टिकल में हमने आपको यह जानकारी दी है, कि आप फ्री फायर में हैकर कैसे बने?( Free Fire Game Me Hacker Kaise Bane), और सभी प्रकार की पूरी प्रक्रिया बताई है, परंतु आप इन्हें ध्यान पूर्वक इस्तेमाल करें, अन्यथा आपके डिवाइस को और आपकी आईडी दोनों को ही बैन किया जा सकता है।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment