Get Fast Google AdSense Approval Tips 2020 in Hindi

-- विज्ञापन --

Get Fast Google AdSense Approval Tips 2020: नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है, आज हम आपको Google AdSense Approval Tips 2020 के बारे में बताएंगे. जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग को आसानी से Monitise कर सकते हैं. क्योंकि बहुत से ऐसे नए Bloggers है जिनको Google AdSense Approval कराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है

-- विज्ञापन --

क्योंकि उन्हें नहीं पता होता कि हमे अपने ब्लॉग को Google AdSense Approval लेने के लिए किन किन बातों का ध्यान रखना होता है और वह गलती कर देते हैं. जिनका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ता है और AdSense Approval नहीं मिलता है.

लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है, आज हम आपको Google AdSense Approval Tips 2020 in Hindi से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने ब्लॉग को आसानी से Monitise करवा सकते हैं. तो आइए जानते हैं आज के महत्वपूर्ण विषय को.

Google AdSense Approval Tips 2020

Get Fast Google AdSense Approval Tips 2020 in Hindi

-- विज्ञापन --

अब हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनको आप को ध्यान से पढ़ना और समझना है और अपने ब्लॉग पर Implement करना है. जिससे कि आपको Google AdSense Approval लेने में कोई परेशानी ना हो और आपको आसानी से अप्रूवल मिल जाए. तो आइए जानते हैं.

1. Content

दोस्तों अपने ब्लॉग के लिए Google AdSense Approval को हासिल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण ब्लॉग का Content माना जाता है. अगर आपके ब्लॉग का Content High Quality का होगा और बिल्कुल नया होगा. तो आपके ब्लॉग को AdSense Approval मिलने से कोई नहीं रोक सकता.

क्योंकि काफी नए ब्लॉगर ऐसे होते हैं जो कि दूसरों का Content अपने ब्लॉग में Copy करके डालते हैं. जो कि बहुत ही गलत बात है. जिससे कि उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. क्योंकि गूगल में पहले से ही हर पेज और हर पोस्ट Index है. इसलिए आपको खुद से लिखा हुआ Content ही अपने ब्लॉग पर डालना है.

साथ ही साथ हम आपको बता दें कि आपको हर Post कम से कम 1000 Words के लिखने हैं और जब आपके ब्लॉग पर 20+ Post हो जाए, तो आप Google AdSenseके लिए Apply कर सकते हैं. इससे आपको Google AdSense Approval मिलने की संभावनाएं बहुत अधिक बढ़ जाती हैं.

2. Images

दोस्तों एक बात आपको ध्यान रखनी होगी कि आपको अपने ब्लॉग पर कहीं से भी कोई भी Images को Download करके नहीं लगाना है. क्योंकि यह प्रॉपर्टी किसी और की होती है. जिससे कि आपको भविष्य में Copyright आ सकता है. इसीलिए आपको खुद से Create की गई Images को अपने ब्लॉग पर लगाना है.

क्योंकि अगर आपने किसी और की इमेज को अपने ब्लॉग पर लगा रखा है, तो आपको Google AdSense के अप्रूवल में बहुत ही कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि आप किसी और की चीज़ को अपने ब्लॉग पर लगा रहे हैं. इसलिए आपको खुद से Create की गई इमेज को ही अपने ब्लॉग पर लगाना है.

3. Pages

दोस्तों आपको Google AdSense Approval लेने से पहले अपने ब्लॉग पर कुछ महत्वपूर्ण Pages ज़रूर बना लेने हैं. क्योंकि अगर आप इन महत्वपूर्ण Pages को नहीं बनाते हैं तो आपको कभी भी AdSense Approval नहीं मिलने वाला है. क्योंकि यह Google Policy के ख़िलाफ़ हैं.

हम आपको बताते हैं कि आपको कौन-कौन से Pages बनाने हैं. About us, Contact us, Privacy Policy, Disclaimer, DMCA, Term & condition इत्यादि. इनमें से आप को शुरू के 3 Pages को बनाना बहुत ही जरूरी है. लेकिन हम आपको कहेंगे कि आप सारे Pages को अपने ब्लॉग पर बना लें.

जिससे कि आपको Google AdSense Approval लेने में कोई भी परेशानी ना हो. ऐसे बहुत से वेबसाइट है जिसकी मदद से आप इन Pages को बना सकते हैं और अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं. आपको गूगल में बहुत सी ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगी. साथ ही साथ आप खुद भी यह सभी पेज अपने ब्लॉग से संबंधित जानकारी देकर बना सकते हैं.

4. Domain

दोस्तों आपको हमेशा ही अपने ब्लॉग के लिए Top Level Domain को लेना है, जैसे com, in, org, net‌ इत्यादि. क्योंकि अगर आप अपने ब्लॉग के लिए xyz, pk, और फ्री डोमेन को अपने ब्लॉग के लिए लेते हैं, तो आपको कभी भी Google AdSense Approval नहीं मिलेगा.

क्योंकि खुद Google कहता है कि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Top Level Domain का इस्तेमाल करें. इसी बात को आप को ध्यान में रखना है और हमेशा अपने ब्लॉग के लिए इन्ही Top Level Domain को लेना है. जिससे कि आपको आसानी से Google AdSense Approval मिल सके और आप Google Policy Violet भी ना करें.

5. Visitors

दोस्तों यह बहुत ही बड़ा प्रश्न है. क्योंकि हर नए ब्लॉगर को यह चिंता रहती है कि हमारे ब्लॉग पर कितने विजिटर आने के बाद हम अपने ब्लॉग को Google AdSense के लिए Apply कर सकते हैं ताकि हमें अप्रूवल मिल जाए. हर कोई इसे प्रसन्न को हर बार पूछता है. तो आइए जानते हैं इसके बारे में.

हम आपको एक बात स्पष्ट कर दें कि गूगल आपके ब्लॉग को Approval देने के लिए Visitors की संख्या को नहीं देखता है. वह सिर्फ आपके ब्लॉग का Design, Content, Pages देखता है. साथ ही साथ आजकल गूगल Speed पर भी ध्यान देता है. आपको यह सब बातें ध्यान रखनी चाहिए.

6. Design

गूगल ऐडसेंस अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले अपने ब्लॉग या वेबसाइट को User Friendly बनाना होगा. आपको अपने ब्लॉग को Mobile-friendly के साथ-साथ All Device User Friendly बनाना होगा. ताकी हर प्रकार के डिवाइस में आपका ब्लॉग यूजर को बिल्कुल अच्छी तरह से देख सकें.

साथ में आपको अपने ब्लॉग की Speed को बेहतर बनाना होगा. क्योंकि आने वाले समय में यह गूगल का बहुत ही बड़ा Algorithm बनने वाला है. आपके साइड की स्पीड हमेशा 90 – 100 रहनी चाहिए. ताकि आपके साइट पर कोई भी विजिटर आए तो उसे पोस्ट को पढ़ने के लिए ज्यादा इंतजार न करना पड़े.

-- विज्ञापन --

7. Ads Network

दोस्तों यह बिंदु बहुत ही महत्वपूर्ण है कि अगर आप Google AdSense Approval के लिए अप्लाई कर रहे हैं, तो आपको अपने ब्लॉग के लिए किसी भी Other Ads Network का इस्तेमाल नहीं करना है. क्योंकि गूगल इसको बिल्कुल भी पसंद नहीं करता है कि आप किसी और के Ads Network का इस्तेमाल करें.

साथ ही साथ अगर आप Google AdSense Approval मिलने से पहले ही अपने ब्लॉग पर Affiliated Links का उपयोग करते हैं. तो भी आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल मिलने में परेशानी आ सकती है. इसलिए आपको Google AdSense Approval लेने से पहले किसी भी तरह का Ads Network इस्तेमाल नहीं करना है.

8. Illegal Content

दोस्तों आपको अपने ब्लॉग पर कभी भी Illegal Content नहीं लिखना है, ‌जिससे कि आप Google Policy को Violet करते हो. क्योंकि Google AdSense भी Google का है. इसलिए आपको अपने ब्लॉग पर कभी भी Adult Content, Download Content, Hacking, Casino, Abuse, Gambling Content नहीं डालना है.

इस बात को ध्यान रखना है, अगर आपको अपने ब्लॉग के लिए Google AdSense Approval लेना है. साथ में आपको एक ओर बात ध्यान रखनी है कि Approval मिलने के बाद भी आपको इस प्रकार का Content अपने ब्लॉग पर नहीं डालना है, नहीं तो आपका AdSense Approval भी Disabled हो जाएगा.

9. Language

दोस्तों आपको एक बात ध्यान में रखनी होगी कि आप उसी Language में अपने ब्लॉग की शुरुआत करें, जिससे Google Support करता हो. क्योंकि दुनिया में ऐसी कई Language है, जिसे Google बिल्कुल भी Support नहीं करता है और ना ही आपको उन Language में AdSense Approval मिलेगा.

साथ में ऐसी कई भारतीय Language भी है, जिसे Google Support नहीं करता है. लेकिन खुशी की बात यह है कि Google Hindi Language के साथ-साथ कई भारतीय भाषाओं को भी तवज्जो देता है. जिससे कि आप उन भाषाओं में भी अपने ब्लॉग के लिए AdSense Approval ले सकते हैं.

-- विज्ञापन --

Also Read: Best High Paying Google Adsense Alternative

दोस्तों हम आपको यहां पर एक सलाह देंगे कि आप अपने नए ब्लॉग को शुरुआती दिनों में AdSense Approval कराने के पीछे ना भागे. क्योंकि मान लो अगर आपको कल को AdSense Approval मिल भी जाता है और आपके ब्लॉग पर कुछ भी ट्रैफिक नहीं होता है. तो आप बिल्कुल भी Earning नहीं कर सकते.

क्योंकि जब तक आपके ब्लॉग पर Traffic नहीं आएगा, तो आप Google AdSense का फायदा ही नहीं उठा सकते. इसलिए आपको अपने ब्लॉग पर सबसे पहले Traffic लाना है और अपने Blog को Rank कराना है. तब जाकर आपको Google AdSense के पीछे भागना है.

दोस्तों हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप कृपया करके हमारे इस Post को अपने मित्रों और परिवार वालों के साथ शेयर जरूर करें. वह भी Google AdSense Approval Tips 2020 के बारे में जान सकें. ताकि उन्हें अपने ब्लॉग को Google AdSense Approval कराने में कोई परेशानी ना हो और वह ये भी जान सके कि हमें किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Conclusion

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको आज का हमारा यह विषय Get Fast Google AdSense Approval Tips 2020 in Hindi बहुत अच्छा लगा होगा. जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग को आसानी से AdSense Approval करवा सकते हैं. क्योंकि हमने आपको कुछ ऐसे तरीके बताए हैं जिनको फॉलो करके आपको AdSense Approval मिलने से कोई नहीं रोक सकता है.

-- विज्ञापन --

दोस्तों हम Technology और Blogging से संबंधित ऐसी ही रोचक जानकारी आपके लिए लेकर आते रहते हैं. कृपया आप अपना प्यार ऐसे ही बनाए रखें. आप आज ही हमारे साथ पूरी तरह से जुड़ सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में. आप हमारे ब्लॉग को ईमेल के माध्यम से सब्सक्राइब कर ले. हम ऐसे ही हेल्प फुल जानकारी अपने ब्लॉग पर शेयर करते हैं ताकि हमारे दर्शकों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े और उन्हें अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सके.

-- विज्ञापन --
Share on:

3 thoughts on “Get Fast Google AdSense Approval Tips 2020 in Hindi”

  1. It’s really very difficult in this full of activity life to listen news on TV, thus
    I only use web for that reason, and take the newest news.

    Reply
  2. I believe other website proprietors should take this internet site as an model,
    very clean and superb user genial style.

    Reply
  3. Right here is the perfect website for anybody who really wants to understand this topic.
    You understand a whole lot its almost hard to argue with
    you (not that I personally would want to…HaHa). You
    definitely put a new spin on a subject that’s been written about for many years.
    Excellent stuff, just excellent!

    Reply

Leave a Comment