IPL Se Paise Kaise Kamaye | आईपीएल से पैसे कमाने के 15 जबरदस्त तरीकें?

Author: Amresh Mishra | 1 वर्ष पहले

IPL Se Paise Kaise Kamaye:  जैसा कि आप सभी जान रहे होंगे कि आईपीएल की शुरुआत कुछ दिन पहले हो चुकी है। ऐसे में कई लोग आईपीएल से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं। तो क्या आप भी इन लोगों में से एक हैं और गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं? यदि हां तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज मैं आप सभी को आईपीएल से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में विस्तार से जानकारी जा रहा हूं। 

देखा जाए तो वर्तमान समय में घर बैठे आईपीएल ऑनलाइन फ्री में देखा जा सकता है। ऐसे में यदि आप भी फ्री में आईपीएल देखने के साथ ही साथ कुछ पैसे भी कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी कई  उपाय उपलब्ध है। यदि आप भी इन उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी जानना चाहते हैं, तो हमारे आज के लेख के अंत तक जरूर पढ़ें। 

IPL Se Paise Kaise Kamaye, How To Earn Money From IPL, Ipl Se Paise Kamane Ke Tarike, 15 Best Ways Earn Money From IPL
Contents show

आईपीएल क्या है? | What is IPL in Hindi 

कई लोग को यह पता नहीं है कि आखिर आईपीएल है क्या? यदि आप भी इन लोगों में शामिल है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आईपीएल 20-20 प्रीमियर लीग है। वही हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आईपीएल में कुल 10 टीम हिस्सा ले रही हैं। आईपीएल में अलग-अलग देशों से फेमस क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आईपीएल की शुरुआत हो चुकी है और कुछ दिनों तक आईपीएल लगातार चलने वाली है। 

यह भी पढ़ें:

आईपीएल से पैसे कमाने के तरीके? 

आईपीएल से पैसे कमाने के कई तरीके उपलब्ध है। तो चलिए अब आगे के लेख में हम आप को आईपीएल से पैसे कमाने के सभी तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी साझा कर देते हैं। जो कि कुछ इस प्रकार है

1. Dream 11 से कमा सकते हैं पैसे? 

क्या आप भी आईपीएल से पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रहे हैं यदि हां तो आपके लिए Dream 11 एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। आपने कभी ना कभी अपने टीवी या मोबाइल पर dream11 के विज्ञापन तो जरूर देखे या सुने होंगे। जानकारी के मुताबिक, dream11 एक Online Gaming Platform है। 

Dream11 एक प्रकार का ऐसा ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जिसकी सहायता से आप महीने के हजारों रुपए कमाए तो आज के समय में dream11 एप के जरिए लोग लाखों रुपए भी आसानी से कमा पा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस प्लेटफार्म पर जिस भी टीम का नंबर वन रैंक आता है उस टीम का सबसे ज्यादा कमाई होता है। 

2. Hala Play से कमा सकते है पैसे? 

यदि हम Hala Play के बारे में बात करें, तो यह भी ऑनलाइन आईपीएल से पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है। जी हां यदि आप भी आईपीएल से पैसे कैसे कमाए इससे जुड़ी कुछ तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं, तो Hala Play आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 

इस ऐप का उपयोग अधिकतर क्रिकेट के लिए ही किया जाता है। इसके साथ ही जानकारी के मुताबिक इस ऐप के जरिए आप महीने के काफी अच्छे खासे पैसे Earn कर सकते हैं। इस ऐप में भी आपको dream11 और MPL एप की तरह ही प्रक्रिया को फॉलो करना होता है। 

3. MPL से कमा सकते हैं पैसे? 

एमपीएल एप पैसे कमाने के लिए सबसे बेहतरीन एप्स में से एक है। आपने कई बार अपने टीवी या मोबाइल में IPL का विज्ञापन जरूर देखे होंगे। देखा जाए तो वर्तमान समय में आईपीएल से कई सारे लोग पैसे कमा रहे हैं। इस ऐप में आपको बहुत सारे गेम खेलने के ऑप्शन मिलेंगे। इन गेम को खेलकर आप काफी आसानी से एमपीएल एप से पैसे कमा सकते हैं। 

एमपीएल ऐप को भारत का सबसे बेस्ट ऑनलाइन गेमिंग ऐप माना जाता है। यदि आप भी एमपीएल ऐप के जरिए गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो उससे पहले आपको आप पैसे डिपोजिट करने की आवश्यकता होगी या फिर आप चाहे तो उड़िया फिल्म के जरिए ध्यान दो यार आपको अपने फोन में काफी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

4. यूट्यूब चैनल बनाकर कमा सकते हैं पैसे? 

यदि आप भी आईपीएल से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह तरीका आपके लिए सबसे बेहतर तरीका माना जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वर्तमान समय में कई व्यक्ति यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर काफी अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि फिलहाल आईपीएल का सीजन चल रहा है। ऐसे में आईपीएल का एक चैनल बनाकर आप अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं। 

आप चाहे तो आईपीएल का एक चैनल बनाकर हर रोज का अपडेट अपने ग्राहकों तक पहुंचा सकते हैं। जी हां आज कौन सा मैच होने वाला है या आज कौन-कौन से खिलाड़ी खेल रहे हैं, आज का लाइव स्कोर क्या है? यह सब जानकारी आप अपने चैनल पर अपडेट करते रहेंगे, तो इससे आपकी कमाई काफी अच्छी हो जाएगी। 

5. My11 Circle से कमा सकते हैं पैसे? 

IPL Se Paise Kaise Kamaye : My 11 circle एप एक प्रकार का ऐसा प्रसिद्ध ऐप है, जिसके जरिए आपको पैसे कमाने के काफी अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं। यदि आप भी क्रिकेट प्रेमी है और आपको क्रिकेट प्लेयर्स के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त है। तो आप My11 circle गेम खेलकर काफी अच्छा पैसा पैसा कमा सकते हैं। 

My 11 circle एप एक तरह का ऐसा ऐप है जिसके जरिए आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि आज कौन सा खिलाड़ी बेहतर खेल सकता है या आज कौन सा खिलाड़ी अपने फॉर्म में नहीं रह सकते हैं। तो ऐसे में अगर आपका अंदाजा सही लग जाता है, तो आपको इससे काफी अच्छे खासे पैसे कमाने के अवसर प्राप्त होंगे। 

6. Fantasy Cricket Game Online 

जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया है इसकी आईपीएल से पैसे कमाने के कई सारे विकल्प उपलब्ध है। इन्हीं में फेंटेसी क्रिकेट ऐप भी बहुत सारे देखने को मिलेंगे। जैसे कि Dream 11, Hala Play, MPL, My Circle App इत्यादि जैसे एप मौजूद है। इन फेंटेसी गेम ऐप के जरिए आप काफी आसानी से पैसे Earn करने के बारे में सोच सकते हैं। 

7. Baalebazzi से कमा सकते हैं पैसे? 

यदि हम बल्लेबाजी एप के बारे में बात करें, तो यह ऐप भी बिल्कुल dream11 और एमपीएल एप की तरह ही है। इस ऐप के माध्यम से भी आप गेम खेलकर काफी आसानी से पैसे कमा सकते हैं। बल्लेबाजी एप से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बल्कि आप dream11 और आईपीएल की तरह ही इस में भी पैसे कमाने के प्रोसेस को Follow कर सकते हैं। 

8. Blog बनाकर कमा सकते हैं पैसे? 

क्या आपको भी लिखना पसंद है और क्रिकेट से रिलेटेड जानकारी प्राप्त करना पसंद है, यदि हां तो आपको अपना एक ब्लॉग बना लेना चाहिए। जी हां आप अपना एक ब्लॉग बनाकर उस पर लोगों की जानकारी के लिए आईपीएल से जुड़ी न्यूज़ अपडेट करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। देखा जाए तो आज के समय में लोग ब्लॉक बनाकर क्रिकेट से जुड़ी अपडेट कर काफी अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। 

आपको अपने ब्लॉग पर सरल भाषा में न्यूज़ अपडेट करनी होगी। हमारे कहने का तात्पर्य यह है कि आपको कुछ इस तरह से लोगों को समझाना है, जिससे वह काफी आसानी से आपकी जानकारी को समझ सके। यदि आप लोगों को समझाने में सफल रहते हैं, तो आप इससे करोड़ों रुपए की इनकम प्राप्त कर सकते हैं। 

9. एप्स बनाकर कमा सकते हैं पैसे? 

यदि आप भी आईपीएल से पैसे कैसे कमाए इसके तरीके की तलाश में है, तो आपके लिए यह तरीका भी बेहतरीन साबित हो सकता है। जी हां आप चाहे तो App बनाकर भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। इससे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक ऐप का निर्माण करना होगा उसके पश्चात आपको उस ऐप पर केवल क्रिकेट से जुड़ी इंफॉर्मेशन साझा करने की आवश्यकता होगी। 

हालांकि, यह इंफॉर्मेशन आप लिखकर, वीडियो के जरिए या ऑडियो के जरिए अपने यूजर्स के पास पहुंचा सकते हैं। इसके साथ ही यदि पॉसिबल हो, तो आप खुद का एक फेंटेसी गेम ऐप का निर्माण करके खुद उस पर गेम खेल कर पैसे Earn करने के बारे में सोच सकते हैं। 

10. Playerzpot से कमा सकते हैं पैसे? 

यदि आप भी आईपीएल से पैसे कमाने वाले किसी ऐप की तलाश में हैं, तो आपके लिए Playerzpot एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह एक ऐसा फेंटेसी गेम ऐप है जिस पर आप अपने पसंद के टीम क्रिएट कर सकते हैं। यदि आपके द्वारा क्रिएट किए गए टीम अच्छा प्रदर्शन करती है। 

तो ऐसे में आपको अच्छा खासा पैसे जीतने के अवसर प्राप्त होंगे। जानकारी के मुताबिक, इस Playerzpot पर टीम बनाने का प्रोसेस काफी सरल है। इस ऐप पर आप जब भी अपने अकाउंट का साइन अप करेंगे, तो आपको 50 का बोनस भी प्रदान किया जाता है। 

11. HowZat से कमा सकते हैं पैसे? 

HowZat एप की बात करें, तो पैसे कमाने के बेहतरीन एप में से यह एप शामिल है। यह एप भी फेंटेसी गेम ऐप में से एक है। इस एप को डाउनलोड करने के लिए आपको Google Chrome का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आज के समय में HowZat App का उपयोग 20 मिलियन से भी अधिक लोग कर रहे हैं। 

12. Bigcash से कमा सकते हैं पैसे? 

Bigcash एक प्रकार का ऐसा एप है, जिसपर आपको Fantasy नाम का एक ऑप्शन प्राप्त होगा, जिसपर जाकर आप आईपीएल में अपना पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। देखा जाए तो Game खेलने के लिए यह एप आपको Football, Cricket और कबड्डी जैसे टूर्नामेंट खेलने के अवसर मिलते है। जब आप इस एप को डाउनलोड करेंगे तब आपको यहां पर 30 रुपए का बोनस भी प्रदान किया जाता है। 

13. NostraPro से कमा सकते हैं पैसे? 

यदि आप भी पैसे कमाने वाले एप के बारे में जानना चाहते हैं, तो आईपीएल से पैसे कमाने के लिए Nostrapro ऐप आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। देखा जाए तो वर्तमान समय में इस ऐप से हजारों लोग पैसे कमा रहे हैं। आज के समय में इस एप का एक अलग ही नाम है। हालांकि यह भी बाकी फेंटेसी एप में से एक है। लेकिन इसमें आपको प्रश्न के जवाब देने पर भी पैसे मिलते हैं।

14. MyFab 11 से कैसे कमाएं पैसे? 

यदि आप भी IPL Se Paise Kaise Kamaye? इससे जुड़े तरीके के बारे में जानना चाहते हैं तो आपके लिए Myfab 11 ऐप एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। आप इस ऐप के जरिए वर्तमान समय में काफी अच्छा खासा पैसा Earn कर सकते हैं। अच्छी बात तो यह है कि इससे पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। 

15. 11Wickets से कमा सकते हैं पैसे? 

ऑनलाइन आईपीएल गेम से पैसे कमाने के लिए यह ऐप काफी फायदेमंद ऐप माना जा सकता है। वर्तमान समय में हजारों की संख्या में लोग इस ऐप को डाउनलोड करके आईपीएल गेम खेलकर काफी अच्छा पैसा घर बैठे जीत रहे हैं। यदि आपको भी घर बैठे पैसे जीतने हैं, तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

FAQ’S Related To IPL Se Paise Kaise Kamaye 

Q1. क्या सच में आईपीएल से पैसे कमाए जा सकते हैं? 

जी हां आप सच में आईपीएल से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

Q2. आईपीएल से पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट ऐप कौन सा है? 

आईपीएल से पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट ऐप Dream11 है। 

निष्कर्ष (IPL Se Paise Kaise Kamaye)

आशा करता हूं कि आपको हमारा IPL Se Paise Kaise Kamaye का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैंने आप सभी को आईपीएल से पैसे कैसे कमाए इससे जुड़ी कई तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी सांझा किया है। यदि आपको भी हमारे आज के इस आईपीएल से पैसे कैसे कमाए के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कुछ सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपना सवाल टाइप करके भेज सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके सभी समस्याओं का समाधान करने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। पोस्ट के साथ अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद! 

Share on:

Author: Amresh Mishra

I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment