X
 

Lottery Sambad Nagaland State Lottery Result Today Friday, 7th October 2022 1pm 6pm 8pm Winner List

Lottery Sambad Today Friday, 7th October 2022 Result 1 pm 6 pm 8 pm:- आज के Lottery Sambad में आपका स्वागत है। आज के आर्टिकल्स में हम बताने वाले हैं Lottery Sambad Nagaland State Lottery Result Today के बारे में।

हर कोई चाहता है की हम ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा कर अपने जीवन शैली को एक बेहतर मुकाम पर पहुंचा सके। ऐसे में बहुत लोग लॉटरी में अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं, टिकट खरीदते हैं। और लकी विनर को ज्यादा से ज्यादा पैसा दिया जाता है।

लोग कहते हैं जो लोग मेहनत नहीं करना चाहते हैं। वही लोग जुआ खेलते हैं। पहले जमाने में जुआ को इस समाज में मान्यता थी। यहां तक कि महाभारत में भी युवा Lottery की चर्चा जोर शोर से की गई है। भारत की आजादी के बाद इस पर कानूनी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन फिर भी कई ऐसे राज्य हैं जिन्होंने इसे कानूनी मान्यता दी है। विदेशों में लॉटरी के लिए नियम कानून है। Lottery में अगर किसी तरह की धोखाधड़ी होती है तो वहां की सरकार खिलाड़ियों की मदद करता है। आज इस पोस्ट में हम Lottery Sambad Nagalad State Lottery के बारे में बात करने वाले हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

Lottery Sambad Nagaland State Lottery Result Today
Lottery Sambad Results Today Live Friday, 7th October 2022
Lottery NameLottery Sambad & Nagaland Lottery Sambad
Draw Code13, 113, 133
Draw NameDear Morning, Dear Evening, और Dear Night
First Prize1,00,00,000 रुपये
Result dateFriday, 7th October 2022
Result Time1 PM, 6 PM, और 8 PM
Result StatusPublished

Lottery Sambad  Nagaland State Lottery Result Today क्या है?

दुनिया भर में जगह जगह लॉटरी लगती है और रोज कोई कंगाल होता है तो कोई राजा बनता है। अब बात करें भारत देश में lottery गैर कानूनी है। इसके बावजूद दो लोग छिपकर लॉटरी का धंधा चलाते हैं। हालांकि कुछ State में इसके लिए कुछ नियम कानून है इन्हें मान्यता प्रदान की गई है उन्हीं राज्य में से एक है नागालैंड राज्य ने लॉटरी को मान्यता दी है और सबसे ज्यादा फेमस लॉटरी में से Lottery Sambad Nagaland State Lottery है। 

नागालैंड राज्य लॉटरी इतना फेमस होने का सबसे बड़ा कारण है इनका फर्स्ट प्राइज राशि। lottery Sambad में विजेता कैंडिडेट को एक करोड़ रुपया। जी हां बिल्कुल सही सुना आपने Nagaland State Lottery Result Today में विनर (Winner) को एक करोड़ की राशि प्रदान की जाती है।

भारत में 13 ऐसे राज्य हैं जिनके पास लॉटरी की मेजबानी करने का कानूनी अधिकार प्राप्त है। इन्ही 13 राज्यों में से नागालैंड भी एक राज्य है जिसे लॉटरी की मेजबानी करने का अधिकार प्राप्त है। इस खेल में बहुत सारे लोग अपनी किस्मत आजमाते हैं और अच्छी खासी रकम जीतने का लुफ्त उठाते हैं। 

लोग ज्यादा पैसे जीतने की चाहत में यहां अपनी किस्मत लाखों की संख्या में आजमाते हैं जुआ का इतिहास बहुत पुराना है। महाभारत तो आपको याद ही होगा, कि कैसे धर्मराज युधिष्ठिर ने पंचाली को जुए में हार गए थे। और एक औरत की मर्यादा को तार तार कर दिया गया था। तब से भारत के इतिहास में जुआ को काले अक्षरों में लिखा जाने लगा।

हमारा देश कब आजाद हुआ तो लॉटरी को संविधान में गैरकानूनी रूप करार दिया फिर भी ऐसे 13 राज्यों में कानूनन रूप से मेजबानी करने का अधिकार प्राप्त है।

Lottery Sambad कैसे खेला जाता है?

आजादी से पहले हमारे देश में जुआ खेल को समाज बुरा नहीं मानता था। जब देश आजाद हुआ और नया संविधान बना तब से Lottery को गैरकानूनी करार दिया गया। लेकिन फिर भी लोग कानून से बचकर जुआ खेलते हैं।

सुना है जिनको अपनी मेहनत पर भरोसा होता है वह युवा कभी नहीं खेलता है और ना ही लॉटरी पर यकीन करता है। लॉटरी खासकर पूर्वी भारत में बहुत अधिक प्रचलित है जिससे कानून की नाक के नीचे ऑनलाइन खेला जाता है इसी दुआ में से हम बात करेंगे आज lottery-sambad और Nagaland State Lottery Result Today की।

Lottery Sambad खेल का नियम

Nagaland lottery की कीमत मात्र ₹6 है इस टिकट में 0 से लेकर 9:00 तक 4 से 5 अंकों की संख्या होती है। पूरे 24 घंटे में लॉटरी Sambad तीन बार खेला जाता है। जिसका एक फिक्स टाइमिंग है। दोपहर 1:00 बजे, शाम 6:00 बजे तथा रात के 8:00 बजे इस खेल को खेला जाता है। जब लॉटरी का खेल खत्म होता है तभी से बहुत सारी वेबसाइट पर अनाउंस किया जाता है।

वेबसाइट पर लॉटरी का नंबर अनाउंस होने के बाद खिलाड़ी अपने लॉटरी नंबर का मिलान करते हैं जिसमें पहले पुरस्कार विजेता को एक करोड़ की राशि तथा दूसरे नंबर के विजेता को ₹9000 की राशि दी जाती है। इसी क्रम में तीसरे नंबर के विजेता को ₹450, चौथे नंबर के विजेता को ₹250 तथा पांचवें नंबर के विजेता को ₹120 दिए जाते हैं।

जिस खिलाड़ी को प्रथम पुरस्कार मिलता है वह रातों-रात करोड़पति बन जाते हैं। अगर आप का भी नंबर प्रथम पुरस्कार की लिस्ट में आता है तो आपको भी करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता। Lottery Sambad में इनाम की राशि ज्यादा होने से की वजह से इसकी तरफ लोग ज्यादा आकर्षक होते हैं। यह खेल अखिल निष्पक्ष रुप से सभी लोगों की उपस्थिति में खेला जाता है।

Lottery Sambad कितने तरह की होती है?

लॉटरी संवाद बहुत तरह के होते हैं। जिनमें से अधिकतर लॉटरी संवाद ऑनलाइन खेला जाता है। जिसे कई वेबसाइट और ऐप के माध्यम से संचालित किया जाता है। वैसे या खेल भारत के कई राज्यों में खेला जाता है। प्रचलित Lottery Sambad में Nagaland state lottery का अहम स्थान है।

Nagaland State Lottery Sambad में सबसे फेमस Dear Lottery Result काफी प्रचलित है।

इसी तरह से और भी Nagaland State Lottery के बहुत सारे प्रकार है जिनका विवरण हमने नीचे दिया है:- 

  • आजकल लाटरी संबाद  (Aajkal Lottery Sambad)
  • नाईट लाटरी संबाद  (Night Lottery Sambad )
  • रज्जो लाटरी संबाद  (Rajjo Lottery Sambad)
  • राज्य लॉटरी संबाद  (Rajya Lottery Sambad)
  • डियर नाईट लाटरी संबाद  (Dear Night Lottery Sambad)
  • स्टेट लाटरी संबाद  (State Lottery Sambad)
  • एक्टर लाटरी संबाद  (Actor Lottery Sambad)
  • चट्टी लाटरी संबाद  (Chatti Lottery Sambad)
  • राजश्री लाटरी संबाद  (Rajshree Lottery Sambad)
  • राजू लाटरी संबाद  (Raju Lottery Sambad)
  • कंचनजंगा लॉटरी संवाद  (Kanjunga Lottery Sambad)
  • डियर डे लाटरी संबाद  (Dear Lottery Sambad)
  • डियर सप्ताहिक लाटरी संबाद  (Dear saptahik Lottery Sambad)
  • दीया लाटरी संबाद  (Diya Lottery Sambad)

Lottery Sambad Results Today Friday, 7th October 2022 – Nagaland State Lottery Sambad Today 1 PM, 6 PM, 8 PM Winner List LIVE

आपको लॉटरी संबंध से संबंधित रिजल्ट देखने के लिए किसी और वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है। बस आपको हमारी वेबसाइट पर ही लिंक दिया गया है। जिसकी मदद से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। और अपनी टिकट नंबर का मिलान कर सकते हैं।

Lottery Sambad 1Pm
Lottery Sambad 6Pm
Coming Soon Image
Lottery Sambad 8 Pm
Live Kerala State Lottery Sambad Results
1 PM Lottery Sambad Results

Lottery Sambad Results Today 13 may 2022 – Nagaland State Lottery Sambad Today 1 PM, 6 PM, 8 PM Winner List LIVE

Lottery Sambad Results Today Live Friday, 7th October 2022
Lottery NameLottery Sambad & Nagaland Lottery Sambad
Draw Code13, 113, 133
Draw NameDear Morning, Dear Evening, और Dear Night
First Prize1,00,00,000 रुपये
Result date13 may 2022
Result Time1 PM, 6 PM, और 8 PM
Result StatusPublished
Lottery Sambad 1Pm
1 PM Lottery Sambad Results
Lottery Sambad 6Pm
6Pm Lottery Sambad Results
Lottery Sambad 8 Pm
8 PM Lottery Sambad Result

Lottery Sambad जीतने का आसान तरीका 

Lottery Sambad जीतने का कोई सटीक फार्मूला नहीं होता। लेकिन अगर कुछ टिप्स को फॉलो किया जाए तो यह दावा किया जा सकता है। कि उन तरीकों से आप लॉटरी जीत सकते हैं। या फिर जीतने की उम्मीद बढ़ जाती है।

Lottery Sambad या Nagaland State Lottery में आने वाले नंबर की भविष्यवाणी का कोई तरीका नहीं है लेकिन हां इसमें कुछ टिप्स दिए जा सकते हैं जिससे कि आप के जीतने की चांसेस बढ़ जाएगी। एक बात सोचिए कोई ना कोई एक टिकट तो ऐसा होगा जोकि ड्रा में निकल आएगी। तो आपकी कोशिश रहनी चाहिए कि आप ज्यादा से ज्यादा Lottery के टिकट खरीदे जिससे कि आप के जीतने की संभावना बढ़ जाए। लेकिन यह कभी कभार होता है लेकिन कम से कम उन लोगों से जीतने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है जिन्होंने टिकट कम खरीदे हैं।

कई लोगों में या देखा गया है कि जब कम लोग टिकट खरीदते हैं तो कहते हैं कि हमारी जीतने की संभावना ज्यादा है। लेकिन ऐसा सोचना उनका गलत है आप की टिकट की संख्या का Lottery की पसंदीदा संख्या से मिलने का सहयोग इस बात से प्रभावित नहीं होता है कि कितने लोगों ने टिकट लिया है। Lottery ड्रॉ के समय कोई कम या ज्यादा काम नहीं आता बल्कि वहां भी आपकी किस्मत ही काम आती है। हालांकि कभी कभी यह तुक्का काम कर जाता है। 

Nagaland State Lottery Sambad के टिकट हर हफ्ते खरीदने के बजाय आप उन पैसे को बचा कर रखिए अब धीरे-धीरे इन पैसों को जमा करें और एक ही साथ जितनी संभव हो ज्यादा से ज्यादा टिकट खरीदें और इनाम के प्रबल दावेदार बन सकते हैं।

Nagaland State Lottery में आप एक फिक्स अमाउंट अपने दिमाग में बैठा ले कि जब तक उस अमाउंट को Achieve ना कर ले तब तक कोई भी लॉटरी का टिकट ना खरीदें। जैसा ही पैसे आपके मन मुताबिक  पैसे जमा हो जाए आप लॉटरी संवाद में पैसे लगा सकते हैं।

Nagaland State Lottery Sambad जीतने के बाद Prize Money ka Claim कहा और कैसे करें?

Nagaland State का Finance department Nagaland State Sambad को ऑर्गनाइज करती है। जहां पर नागालैंड राज्य के नागरिक तथा अदर राज्य के नागरिक यहां हिस्सा ले सकते हैं।

तो आइए जानते हैं Nagaland State Lottery Sambad के प्राइज मनी को क्लेम कैसे करते हैं?

Step 1. सबसे पहले आपको नागालैंड स्टेट लॉटरी की ऑफिशियल वेबसाइट Nagalandlotteries.com 

पर जाना होगा।

Step 2. जैसे ही आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे आपको एक होम पेज खुलेगा। होम पेज के Main Menu में Claim बटन पर क्लिक करना है।

Step 3. आप वहां से PDF format में Claim Prize Money लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 4.  उसके बाद अपना डीटेल्स उसमें फील कर दें जैसे कि प्राइज विनिंग टिकट नंबर, लॉटरी ड्रॉ नंबर, कहां ऑर्गेनाइज किया गया था, आपका पूरा नाम क्या है, पैन कार्ड, बैंक डिटेल्स और अपना फोटो उसमें सबमिट कर दें।

How to Download Nagaland State Lottery Sambad Results Today

Step 1. सबसे पहले आप इसके ऑफिशल वेबसाइट Nagalandlotterysambad.com /nagalandlotteries.com  पर जाएं।

Step 2.  Nagaland State Lottery Result Today पर क्लिक करें।

Step 3. फिर आपको स्क्रीन पर सारे रिजल्ट दिखाई देंगे उनमें से आप अपने टाइम के हिसाब से सिलेक्ट कर ले।

Step 4. अब आप 1pm, 6pm, या 8pm को सलेक्ट कर लें।

Step 5. फिर आप अपना लॉटरी टिकट नंबर डाउनलोड किया गया पीडीएफ से मैच कर ले।

FAQ (Frequently asked questions)

Q1. Nagaland Lottery का टिकट कहां मिलता है?

Ans- दुनिया भर में ऐसे बहुत से वेबसाइट और ऐप है जिनकी मदद से आप लॉटरी का टिकट खरीद सकते हैं जैसे Lottosmile.in पर दुनिया भर के 50 से अधिक लॉटरी मिल जाएगी।

Q2. Lottery Sambad का मतलब क्या है? 

Ans- लॉटरी का सीधा सा मतलब होता है भाग्य का खेल मतलब लाखों लोगों के बीच में किसी एक व्यक्ति का जीत जाना लॉटरी है।

Q3. Lottery का Lucky Number कैसे निकाले? 

Ans- लॉटरी का कोई लकी नंबर नहीं होता लेकिन अगर आपका कोई लकी नंबर है, तो आप आजमा सकते हैं। जैसे कि आपका बर्थडे, आपकी पसंदीदा नंबर हो सकती है।

Q4. लॉटरी टिकट कितने का आता है?

 Ans- नागालैंड स्टेट लॉटरी ₹6 का आता है जबकि रतन लाटरी हर महीने नई नई स्कीम लांच करते रहती है यह ₹100, ₹200, ₹500 आदि से आप इसकी शुरुआत कर सकते हैं।

Q5. लकी नंबर कौन सा है?

Ans- जिन लोगों का लकी नंबर 6 है वह लोग शुक्रवार और मंगलवार के दिन लॉटरी खेल सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए 6, 9,15,18,24 तारीख लकी हो सकती है।जिन लोगों का लकी नंबर 7 है वैसे लोग बुधवार गुरुवार और शनिवार का दिन काफी शुभ माना जाता है ऐसे लोग 7, 14, 16, 25 और 26 को अपना भाग्य आजमा सकते हैं।

Q6. इंडिया में लॉटरी टिकट कैसे खरीदें? 

Ans- भारत में लॉटरी टिकट आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। अगर आप दूर रहते हैं तो आप ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इसके लिए Lattosmile.in पर साइन अप कर लें।

DISCLAIMER

भारत में Lottery Game पूरी तरह से प्रतिबंधित है। देशभर में इस गेम को कानून के तहत बैन किया गया है। लेकिन उसके बावजूद भी ऑनलाइन माध्यम से इस गेम का भरपूर उपयोग हो रहा है। जो लोग आंख मूंदकर इस गेम के जाल में फंस रहे हैं। उन लोगों को बता दूं, यदि इस गेम का प्रयोग करते हुए पकड़े गए तो आप को 1 साल की सजा व ₹1000 का जुर्माना हो सकता है। mytechnicalhindi.com का उद्देश्य किसी भी व्यक्ति को Lottery खेलने के लिए प्रेरित करना नहीं है। हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल सिर्फ आपकी जानकारी (Education Purpose) के लिए है।

Nagaland Lottery Sambad Result Today Live Results [Video]

ये भी पढ़ें:

Live Kerala State Lottery Results

आज के इस आर्टिकल में हमने Nagaland Lottery Sambad Result के बारे में संपूर्ण जानकारी आप तक पहुंचाई है। हमें पूरी उम्मीद है, कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ भी इसे जरूर शेयर करें और रोजाना Nagaland Lottery के लाइव रिजल्ट पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहे। यदि आप Kerala Lottery Sambad से जुड़ा कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताएं.

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment