IPL 2022 DC Team List – Delhi Capitals Retained & Auction Players Price | दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों की लिस्ट और कीमत जानें

IPL 2022 DC Team List: आईपीएल मैच प्रतिवर्ष भारत में आयोजित किया जाता है आईपीएल मैच में हर साल 8 टीमों के बीच मैच होता है लेकिन इस बार आईपीएल मैच 10 टीमों के बीच खेला जाएगा इस साल अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमें आईपीएल सीजन में जोड़ी गई है। जैसा कि आप जानते हैं, यह आईपीएल का 15वां सीजन है। इसी के साथ खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है, इसीलिए दिल्ली के द्वारा आईपीएल खिताब जीतने के लिए कैपिटल ने इस बार बहुत ही अच्छी और संतुलित टीम तैयार की है। आज इस पोस्ट में हम आपको IPL 2022 DC Team List (दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों की लिस्ट) के बारे में बताएँगे.

Delhi Capitals (DC) टीम में उन्होंने 19 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया है और यह टीम कम बजट में तैयार की गई है, और चुनी गई है। खिलाड़ियों को चुनने की शुरुआत डेविड वॉर्नर से की गई है। वॉर्नर को चुनकर उन्होंने अपनी ओपनिंग की बहुत ही बेहतर और मजबूती पेश की है, हालांकि गेंदबाजी में दिल्ली के पास इतने बड़े नाम अभी शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन जिन पर भी फ्रेंचाइजी ने दांव लगाया है वह जीत के लिए जान तक लगा देंगे। आइये अब हम IPL 2022 DC Team List – Retained & Auction Players Price के बारे में जानते हैं।

IPL 2022 DC Team List – Retained & Auction Players Price | दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों की लिस्ट और कीमत

भारत की राजधानी दिल्ली की टीम के खिलाड़ियों (Delhi Capitals Ki Team Ke Khiladi) को चयनित किया जा चुका है दिल्ली टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी चयनित हुए हैं और कौन से खिलाड़ी को कितने पैसों में खरीदा गया है उसकी जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

दिल्ली के द्वारा अभी तक आईपीएल का कोई भी खिताब नहीं जीता गया है, परंतु इस बार उन्होंने एक ऐसी टीम तैयार की है, जो खुद को साबित कर सकती है और खिताब जीतने की उम्मीद जगा सकती है।

19 खिलाड़ियों के नाम कुछ इस प्रकार है, जो इस बार आईपीएल के लिए चुने गए हैं, सबसे पहले ऋषभ पंत कप्तान बनाए जाएंगे, इसके बाद अक्षर पटेल, पृथ्वी शा, एनरिक नर्जे, डेविड वॉर्नर, अश्विन हेब्बर, सरफराज खान, केएस भरत, मनप्रीत सिंह, रोवमेन पॉवेल, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, खलील अहमद, चेतन सकारिया, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, कमलेश नगरकोटी, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धूल, प्रवीण दुबे, टीम सीफर्ट, लूंगीसनी, एनगीडी, विकी ओस्तवाल इत्यादि खिलाड़ी चुने गए हैं।

दिल्ली टीम के खिलाड़ियों की कीमत (Delhi Capitals All Players Auction Price)

  • डेविड वॉर्नर – 6.25 करोड़ रुपए
  • मिचेल मार्श – 6.25 करोड़ रुपए
  • शार्दुल ठाकुर – 10.75 करोड़ रुपए
  • मुस्तफिजुर रहमान – 2 करोड रुपए
  • कुलदीप यादव – 2 करोड रुपए
  • अश्विन हैबरर- 2 करोड़ रुपए
  • केएस भरत – 2 करोड रुपए
  • कमलेश नगरकोटी – एक करोड़ रुपए
  • सरफराज खान – 2 करोड़ रुपए
  • मनदीप सिंह – 1.1 करोड़ रुपए
  • खलील अहमद – 5.25 करोड़ रुपए
  • चेतन साकरिया – 4.20 करोड़ रुपए
  • ललित यादव – 6.5 करोड़ रुपए
  • रिपन पटेल – 20 लाख
  • रोवमेन पॉवेल – 2.80 करोड़ रुपए
  • लूंगी एंग्रीडी – 50 लाख
  • यश ढुल- 50 लाख
  • टीम सिफर्ट – 5 लाख रुपए
  • विक्की ओसवाल- 20 लाख रुपए

IPL 2022 DC Team List – Delhi Capitals Retained Players List

हर टीम को प्रति वर्ष आईपीएल में खिलाड़ियों को रिटेन करना पड़ता है और दिल्ली कैपिटल ने इस बार अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। दिल्ली टीम के IPL 2022 Retained List कुछ इस प्रकार से हैं।

  1. ऋषभ पंत -16 करोड़
  2. अक्षर पटेल – 9 करोड़
  3. पृथ्वी शो -7.5 करोड़
  4. एनरिक नॉर्खिया- 6.5 करोड़

ऑक्शन में 19 खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली कैपिटल ने चार खिलाड़ी पहले से ही रिटर्न किए थे, इनमें कप्तान ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया और पृथ्वी शाह का नाम शामिल है। इसी के साथ अक्षर पटेल बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा माना गया है, वहीं दिल्ली कैपिटल की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करते एनरिक नॉर्खिया दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें:

FAQs Related to Delhi Capitals Retained Players List

दिल्ली कैपिटल में कितने खिलाड़ी रिटेन हुए? (How many players retained in Delhi Capitals IPL Team?)

साल 2022 में दिल्ली कैपिटल ने अपने खिलाड़ियों में काफी बदलाव किया है। इस साल दिल्ली कैपिटल से ऋषभ पंत -16 करोड़, अक्षर पटेल – 9 करोड़, पृथ्वी शो -7.5 करोड़, एनरिक नॉर्खिया- 6.5 करोड़,

दिल्ली कैपिटल टीम ने डेविड वार्नर को कितने में खरीदा है?

दिल्ली कैपिटल टीम ने डेविड वॉर्नर – 6.25 करोड़ रुपए में खरीदा है।

IPL 2022 में ऋषभ पंत को कितने करोड़ में खरीदा गया?

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल नया अपनी टीम में ऋषभ पंत को फिर से खरीदा है, और इस बार ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपए में खरीदा गया है।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल की टीम में क्या-क्या बदलाव हुए?

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल ने अपनी टीम में बहुत बड़ा बदलाव किया है। इसके बारे में विस्तार से जानकारी आर्टिकल में बताई गई है।

Delhi Capitals Retained & Auction Players Price 2022

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको आईपीएल 2022 के दिल्ली कैपिटल टीम के ऑक्शन (IPL 2022 DC Team List – Retained & Auction Players Price) के बारे में विस्तार से जानकारी दी है, और साथ ही आपको बताया है। की कौन-कौन से खिलाड़ी को कितने रुपए में खरीदा गया है, और दिल्ली कैपिटल की टीम में क्या-क्या बदलाव किये गए हैं। इसके बारे में भी जानकारी दी है।

इसलिए हम उम्मीद करते हैं की आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिली होगी।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment