Jio फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? | Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe

जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें?(Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe): अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं, परंतु आप आईपीएल लाइव मैच देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप अब जियो के फोन में भी लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं, वह भी बिना रुकावट और बिना किसी परेशानी के आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं। इसके लिए हम आपको आज ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप आसानी से आईपीएल में आज देख पाएंगे। आज के आर्टिकल में हम आपको Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe के बारे में जानकारी देने वाले है।

Jio फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? | Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe
Contents hide
जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? | Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe

जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? | Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe

अगर आप जियो का फोन इस्तेमाल करते हैं, और आप यह सोच रहे हैं, कि इसमें आईपीएल लाइव मैच कैसे चलेगा तो, आपको बता दें कि जिओ फोन वालों के लिए बहुत ही अच्छी खुशखबरी है, क्योंकि आप इसमें हॉटस्टार एप और अट्रैक्टिव क्रिकेट तक रिचार्ज की मदद से अपने जियो फोन में किसी भी परेशानी के बिना आईपीएल का पूरा मैच लाइव देख सकते हैं, आइए हम आपको Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

Jio Phone Me HotStar Ke Madhyam Se Live IPL Kaise Dekhe (जिओ फ़ोन में हॉटस्टार के माध्यम से आईपीएल मैच कैसे देखे?)

जी हां, सबसे पहला और अच्छा आसान तरीका हॉटस्टार है आप अपने छोटे बटन वाले जियो फोन में भी बिना किसी परेशानी के लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं। इसमें केवल आपको अपने जियो फोन में हॉटस्टार ऐप को डाउनलोड करना होगा और उसे इंस्टॉल करना होगा, इसके बाद आप आई पी एल लाइव क्रिकेट मैच (IPL Live Cricket Match) का सीधा प्रसारण अपने जियो फोन में देख पाएंगे।

जियो फोन में हॉटस्टार इस्तेमाल कैसे करे?

अगर आप भी अपने बटन वाले जियो फोन में आईपीएल (Jio Phone Me IPL) मैच हॉटस्टार के जरिए देखना चाहते हैं, तो इसका तरीका बहुत ही आसान है। नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करके आप आसानी से हॉटस्टार के जरिए अपने जियो फोन में आईपीएल मैच (Jio Phone Me IPL Match) देख सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में इंटरनेट का रिचार्ज करवाना होगा क्योंकि, अगर आपने रिचार्ज नहीं करवाया होगा तो, आप केवल 4 से 5 मिनट ही आईपीएल में आज देख पाएंगे इसीलिए सबसे पहले आप इंटरनेट का रिचार्ज करवाएं।इसके बाद आप जिओ फोन के जिओ स्टोर में जाएं।
  • जिओस्टोर में आपको बहुत सारी मोबाइल ऐप्प देखने को मिलेगी, सारी लिस्ट आपके सामने आ जाएगी, जिसमें से आपको हॉटस्टार एप का विकल्प भी दिखाई देगा, अगर नहीं मिलता है तो आप सर्च के ऑप्शन में जाकर हॉटस्टार लिखकर सर्च कर सकते हैं।
  • आपके सामने जिओ फोन को सपोर्ट करने वाला हॉटस्टार मोबाइल ऐप आपके सामने आ जाएगा।
  • इसके बाद आपको उसके नीचे डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सएप मोबाइल ऐप आपके फोन में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
  • जब हॉटस्टार आपके जियो फोन में डाउनलोड हो जाए तो उसके बाद आपको इसे इंस्टॉल करना होगा।
  • इंस्टॉल करने के बाद ऐप को खोलें, जिसके बाद आपको क्रिकेट मैच की पूरी लिस्ट दिखाई देगी।
  • इसके बाद आपको वहां पर आईपीएल क्रिकेट मैच के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, यदि आपको यह ऑप्शन नहीं दिखाई देता है, तो आप साधारण तरीके से ऊपर की तरफ मौजूद तीन बिंदु पर क्लिक करें और सपोर्ट कैटेगरी पर क्लिक कर दे, वहां पर आपको आईपीएल क्रिकेट लाइव मैच के ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप बड़े आसानी से लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच (Live IPL Cricket Match) देख पाएंगे।

Disney+ Hotstar से लाइव जिओ फ़ोन में आईपीएल मैच कैसे देखे?

हम अपने सभी जिओ फोन के ग्राहक को यह सूचित करना चाहते हैं, कि अब आप अपने जियो फोन में बहुत ही आराम से डिसीप्लस हॉटस्टार की मदद से अपने जियो फोन में आईपीएल क्रिकेट मैच देख सकते हैं, इसके लिए आपको इंटरनेट का सब्सक्रिप्शन आप लेना होगा इसकी सूची को कुछ इस प्रकार की होती है।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको ₹499 का प्रीमियम पैक लेकर आई पी एल क्रिकेट मैच देख सकते हैं।
  • अगर आप पूरे 1 साल का रिचार्ज करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ  ₹3119 का इंटरनेट रिचार्ज करवाना होगा यह आपके लिए पूरा 1 साल लेकर आएगा।
  • इसके अलावा आप एक ₹499 का रिचार्ज करवा सकते हैं, यह आपके लिए एक वीआईपी प्लान लेकर आता है, जिसकी मदद से आप 12 महीनों के लिए अपने जियो फोन में आईपीएल क्रिकेट लाइव मैच देख सकते हैं।

JIO Recharge Pack Ke Madhyam Se Live IPL Kaise Dekhe (जिओ रिचार्ज पैक के माध्यम से लाइव आईपीएल कैसे देखे?

जिओ फोन का प्रयोग करने वालों को हम यह बताना चाहते हैं, कि यदि आप अपने मोबाइल फोन में आईपीएल क्रिकेट लाइव मैच (Mobile Phone Me IPL Cricket Live Match) देखना चाहते हैं, तो आप आसानी से जियो क्रिकेट का खरीद सकते हैं, जिसके जरिए आप अपने जियो फोन में बहुत ही आसान तरीके से आईपीएल क्रिकेट मैच देख सकते हैं इसकी सूची कुछ इस प्रकार है।

आईपीएल क्रिकेट मैच इसके लिए ₹499 का रिचार्ज

रिलायंस कंपनी की तरफ से यह सबसे अच्छा रिचार्ज जारी किया गया है, जिस तरह से ग्राहक की भारी मांग बढ़ती जा रही है, उसके लिए यह जिओ क्रिकेट पैक लॉन्च किया गया है, इसकी मदद से आप बिना किसी रूकावट के अपने जियो फोन में आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं, इसमें आपको बहुत सारी सुविधाएं प्राप्त होती हैं जैसे कि-

  • ₹499 वाले क्रिकेट मैच में आपको इसकी वैलिडिटी 28 दिन की दी जा रही है।
  • इसी के साथ इसमें 56 जीबी इंटरनेट पैक भी दिया जा रहा है, इसके जरिए आप रोज का 2gb इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके अलावा इस बैक में 1 साल के लिए ग्राहक को डिजनी प्लस हॉटस्टार का फ्री पैक भी दिया जा रहा है, जिसके जरिए आप अपने जियो फोन में आईपीएल में आज देख सकते हैं।

₹601 वाला क्रिकेट मैच

इसका दूसरा रिचार्ज ₹601 का है आप अपने जियो फोन में आईपीएल के के मैच देखने के लिए ₹601 का क्रिकेट पैक का रिचार्ज ले सकते हैं, इसमें आपको बहुत सारी सुविधाएं दी जा रही हैं जैसे कि-

  • इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है, आप 1 महीने तक बिना किसी रूकावट के आईपीएल मैच देख सकते हैं।
  • इस पैक में आपको 3GB प्रतिदिन इसी के साथ 6GB एक्स्ट्रा डाटा भी दिया जा रहा है।
  • इसके अलावा इस बात में आपको पूरे 1 साल के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सुविधा प्राप्त हो रही है, जिसके जरिए आप अपने जियो फोन में आईपीएल क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

₹799 वाला क्रिकेट पैक

तीसरा रिचार्ज आपका ₹799 का है, जिसके जरिए आप लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं, इसमें भी बहुत सारी सुविधाएं आपको दी जा रही हैं जैसे कि-

  • ₹799 के रिचार्ज के जरिए जिओ फोन क्लॉक को 2GB प्रतिदिन का इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है।
  • इस पैक में आपको 56 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है, जिसमें आप प्रतिदिन 2gb इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके अलावा इस पैक में जिओ फोन को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी दी जा रही है, और इसी के साथ फ्री मैसज की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।

₹1066 वाला क्रिकेट पैक

अपने जियो फोन में आप आईपीएल क्रिकेट लाइव मैच देखने के लिए ₹1066 का क्रिकेट पैक भी खरीद सकते हैं, इसमें भी आपको कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है जैसे कि-

  • इस पैक की वैलिडिटी 84 दिनों के लिए दी जा रही है।
  • इस पैक में आप को 1 साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।
  • इसी के साथ इसके के साथ में 2GB डाटा प्रतिदिन के लिए इसी के साथ 5gb एक्स्ट्रा इंटरनेट डाटा भी दिया जा रहा है, आप प्रतिदिन 2gb इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसी के साथ इस पैक में आपको जिओ फोन से जियो से जियो फोन पर बात करने के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी दी जा रही है, और 100 मैसेज की सुविधा भी दी जा रही है।

अन्य प्रकार के क्रिकेट पैक

इसके अलावा और बहुत सारे ऐसे क्रिकेट पैक हैं जिनको आप खरीद सकते हैं, और यह जिओ फोन में इनका रिचार्ज करवा कर आप इस्तेमाल कर सकते हैं और आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

  • आप अपने जियो फोन में ₹659 का जियो क्रिकेट पैक का रिचार्ज करवा सकते हैं।
  • इसी के साथ एक ₹3119 का जिओ क्रिकेट पैक रिचार्ज करवा सकते हैं, इसमें आपको बहुत सारी सुविधाएं दी जा रही है, यह रिचार्ज आपका 1 साल के लिए वैलिड होगा।
  • एक अन्य रिचार्ज ₹1066 का है, यह क्रिकेट पैक  रिचार्ज है, जिसमें जिओ फोन चलाने वाले सभी ग्राहक ₹799 का जिओ क्रिकेट पैक रिचार्ज करवा सकते हैं, और बिना रुकावट के आईपीएल मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

फेसबुक के जरिए जियो फोन में लाइव आईपीएल कैसे देखे? Facebook Se Jio Phone Me Live IPL Kaise Dekhe)

जी हां, अब आप जियो फोन के जरिए भी फेसबुक का इस्तेमाल करके उसमें लाइव आईपीएल मैच का आनंद ले सकते हैं, इसकी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है-

  • फेसबुक पर आपको लाइव मैच देखने के लिए अपने जियो फोन में सबसे पहले फेसबुक को डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद फेसबुक को ओपन कर ले।
  • फेसबुक ओपन करने के बाद वीडियो सेक्शन में जाएं।
  • वहां पर सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें और आईपीएल लाइव मैच लिखकर सर्च करें, वहां पर आपको बहुत सारे लिंक ग्रुप इत्यादि देखने को मिल जाएंगे जिस पर आप आईपीएल लाइव मैच देख सकते हैं।

यूट्यूब के जरिए जियो फोन में लाइव आईपीएल कैसे देखे? (Youtube se Jio Phone Me Live IPL Kaise Dekhe)

जिओ फोन यूजर्स को यह जानकर खुशी होगी कि, वह यूट्यूब के जरिए भी आईपीएल लाइव मैच देख सकते हैं, जिसकी प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है-

  • इसके लिए सबसे पहले अपने जियो फोन में यूट्यूब को डाउनलोड कर ले।
  • यूट्यूब को डाउनलोड करने के बाद उसको ओपन करें।
  • ओपन करने के पश्चात वीडियो सेक्शन में जाएं।
  • इसके बाद वहां पर लाइव आईपीएल मैच लिखकर क्लिक कर दें और आपको बहुत सारे लिंक ग्रुप देखने को मिलेंगे, जिसके जरिए आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

जिओ के मोबाइल में आईपीएल कैसे देखे?

यह भी पढ़े:

FAQ’s Related To Live IPL Match In Jio Phone

जियो फोन में आईपीएल लाइव मैच कैसे देख सकते हैं? (Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe)

जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच देखने के लिए आप हॉटस्टार डाउनलोड कर सकते हैं, इसी के साथ फेसबुक पर और यूट्यूब पर भी आप लाइव मैच देख सकते हैं।

क्या जियो फोन में भी आईपीएल लाइव मैच देखा जा सकता है?

जी हां, अब आप अपने बटन वाले जियो फोन में भी लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

क्या हॉटस्टार पर मैंच देखने के लिए रिचार्ज करवाना जरूरी होता है?

जी हां, अगर आप इंटरनेट और हॉटस्टार का रिचार्ज नहीं करवाएंगे, तो आप मैच का मजा नहीं ले सकते।

हॉटस्टार के लिए कितने रुपए तक का रिचार्ज करवाना जरूरी होता है?

हॉटस्टार चलाने के लिए बहुत सारे रिचार्ज के बारे में जानकारी हमने आर्टिकल में दी है, पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को पढ़े।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल के जरिये हमने आपको यह जानकारी दी है, कि आप जियो फोन में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? (Jio Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe) जी हां, वही जियो फोन जो बटन वाला होता है। अब आप उसमें भी आई पी एल क्रिकेट मैच (IPL Live Match) का मजा ले सकते हैं। हमें उम्मीद है, की हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि किसी व्यक्ति को हमारे इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल है तो आप हमें कमेट में बता सकते है।

Share on:
Author: Amresh Mishra
I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment