Jio Customer Care Number कितना है?

-- विज्ञापन --

आज लगभग सभी लोगों के पास एक Jio Sim Card है जिनके पास भी एक 4G हैंडसेट है, और जिनके पास नहीं है वे आज भी एक नया जिओ सिम कार्ड ख़रीदना चाहते हैं। लेकिन कभी कभी नए और पुराने Jio Users को कुछ ऐसी समस्या आती है कि वे Jio Customer Care से बात करना चाहते हैं। मूल रुप से उन्हें कुछ सामान्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है जैसे कि अचानक से Internet Speed स्लो हो जाना, नेटवर्क नहीं आना, कॉल नहीं लगना या नए ऑफर के बारे में पता लगाना, रिचार्ज करवाने के बाद Balance नहीं प्राप्त होना आदि। इस स्थिती में वे Jio Customer Care Number का तलाश करते हैं।

-- विज्ञापन --

यदि आप भी उन लोगों में से एक है जो Jio Customer Care Executive से बात करना चाहते हैं लेकिन आपको यह नहीं पता है की Jio Customer Care Number कितना है तो चिंता न करें। आज इस पोस्ट में हम Jio Customer Care Toll Free Number के बारे में बताएंगे। यदि आप एक Jio Subscriber नहीं है और आप एक Jio सिम ख़रीदना चाहते हैं तब भी आपके लिए यह जानना जरूरी है कि जिओ कस्टमर केयर नंबर कितना है। क्योंकि कभी भी आपको जिओ कस्टमर केयर से बात करने कि जरुरत पड़ सकती है।

JIO Customer Care Number 24/7
-- विज्ञापन --

Jio Customer Care Number कितना है?

मैंने अपने पिछले पोस्ट में बताया था Jio DND Activation कैसे करें। आज इस पोस्ट में मैं जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर के बारे में बताऊंगा। मैं आपको दो तरह का नंबर बताऊंगा जिसमें से एक पर आप तभी बात कर सकते हैं जब आप एक Jio Subscriber हैं और दूसरे पर आप किसी अन्य नंबर से भी बात कर सकते हैं।

तो चलिए जान लेते हैं वह नंबर कौन कौन से हैं।

Jio 24X7 Toll Free Number (All Day)

Jio Customer Care Executive से बात करने के लिए 1860-893-3333 डायल करें। आप किसी भी राज्य से इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास Jio SIM Card होना अनिवार्य है। जिओ सिम कार्ड से ही आप इस नंबर पर कॉल कर सकेंगे

Jio Customer Care Number for Complaint

यदि आपके पास Jio Service से जुड़ी कोई Complaint या शिकायत है तो आप 198 पर कॉल करके अपने नंबर से जुड़ी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यदि आपको अपने Jio Number के वर्तमान ऑफर के बारे में पता करना है या आप किसी सामान्य समस्या जैसे Network Problem, Internet Problem, PUK Code आदि के संबंध में सहायता चाहते हैं या पूछताछ करना चाहते है तो आप 199 पर कॉल कर सकते हैं।

Jio Recharge Plan, Data Offers आदि के लिए Toll Free Number

आप 1991 पर कॉल करके अपने Jio के रिचार्ज प्लान, Data Balance, Validity तथा ऑफर के बारे में पता लगा सकते हैं।

Jio Customer Care Number for other Subscriber

यदि आप एक जिओ सब्सक्राइबर नहीं है, या आपका जिओ सिम खो गया है या आपका मोबाइल खो गया है या किसी अन्य वजह से आपके पास जिओ सिम उपलब्ध न हो और आप किसी अन्य नंबर से जिओ कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं तो आप 1800-889-9999 पर कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर आप एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन, बीएसएनएल, आदि किसी भी नंबर से कॉल कर सकते हैं। यह किसी अन्य नंबर से जिओ कस्टमर केयर से बात करने के लिए Toll Free Number है। इसके लिए आपको पैसे नही लगेंगे और आप free में जिओ कस्टमर केयर से बात कर पाएंगे।

जिओ कस्टमर केयर नंबर महाराष्ट्र

यदि आप महाराष्ट्र से हैं तो आप 1860-893-3333 पर कॉल करके जिओ कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं। यदि किसी अन्य राज्य की बात की जाय तो यही नंबर अन्य राज्यों के लिए भी कार्य करते हैं। आप किसी भी स्टेट में हों इस जिओ कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके बात कर सकते हैं।

Jio HD voice & data services Activate करने के लिए नंबर

Jio Sim में HD Voice और Data Service को एक्टिवेट करने के लिए 1977 पर कॉल करें।

Online shopping Jio Customer Care Number

यदि आप Jio ऑनलाईन शॉपिंग करना चाहते है। तो आप 1800-893-3399 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह नंबर टॉल फ्री है, इस नंबर पर बात करने में आपके पैसे नहीं कटेंगे।

Jio Fiber Customer care helpline number

यदि आप एक Jio के Giga Fiber Customer हैं और आपको किसी तरह की कोई समस्या आ रही है तो आप 1800-896-9999 पर कॉल करके अपनी समस्या बता सकते हैं।

Jio Device Care Helpline Number (JioPhone, LYF Mobile & JioFi)

यदि आप एक JioPhone यानि Lyf Mobile phone उपयोगकर्ता हैं और आप जिओ कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं तो आप 1800-890-9999 पर कॉल करके अपने डिवाइस से जुड़ी समस्या बता सकते हैं।

Jio Enterprise Mobility & Business Solutions Number

यदी आप Jio Enterprise Mobility और Business Solutions से जुड़ा कोई बात करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए जिओ के कुछ महत्वपूर्ण नंबरों पर कॉल करना होगा। ये सभी नंबर टॉल फ्री है।

  • नई बिजनेस की शुरूआत करने के liye- 1800-889-9555
  • Enterprise Mobility Service के लिए – 1800-889-9333
  • Enterprise Connectivity Services और Business Solutions के लिए – 1800-889-9444

State Wise Jio Customer Care Number

यदि आप State Wise Jio Customer Helpline number की तलाश में हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि एक ही जिओ नंबर भारत के सभी राज्यों के लिए मान्य है। जो कि नीचे दिया गया है।

Jio Customer Care Helpline number – 1800-839-3999

Jio Customer Care Fax number – 18008891211

Jio customer care whatsapp number

jio customer care का WhatsApp number 7000770007 है। यदि आप एक WhatsApp User हैं और आप Jio Customer Care Executive से Chat करके अपनी समस्या बताना चाहते हैं तो आप 7000770007 पर Message कर सकते हैं। जब भी कोई अधिकारी आपके मैसेज को देखेंगे तो वे रिप्लाइ जरुर देंगे। इसके लिए यह नंबर सबसे पहले अपने Contact में Save करना होगा। इसके बाद आप Jio Customer Care से WhatsApp Chat कर सकेंगे।

-- विज्ञापन --

साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दूं यदि आप Jio Fiber Plan की पूछताछ WhatsApp के माध्यम से करना चाहते हैं तो आप 7000570005 पर Message कर सकते हैं।

Jio SIM tele-verification Number And Process

यदि आप एक नया Jio SIM खरीदते हैं तो सबसे पहले इसे चालू करना होगा। इसके लिए आपके द्वारा दिए गए Alternate Number के माध्यम से एक Verification होगा।

  1. Jio सिम खरीदने के बाद कुछ समय बाद अपने स्मार्टफोन में लगाएं और नेटवर्क आने पर 1977 पर कॉल करें।
  2. उसके बाद आपको अपना Alternate Number दर्ज करने को कहा जाएगा। और उसके बाद उस Alternate Number पर एक OTP आएगा। उस ओटीपी को दर्ज़ करें।
  3. उसके बाद आपके आधार नंबर का आखिरी के 4 अंक दर्ज करने को कहा जाएगा, उसे दर्ज करें।
  4. उसके कुछ ही समय बाद आपकी जिओ सर्विस शुरू कर दी जाएगी।

Jio Customer Care Email ID

यदि आप Jio Customer Care को कुछ ईमेल करना चाहते हैं या अपनी समस्या ईमेल के माध्यम से बताना चाहते हैं या बिजनेस या अन्य जानकारी से संबंधित ईमेल करना चाहते हैं तो जिओ के महतवपूर्ण ईमेल आईडी नीचे दिए गए हैं।

  • Jio Customer Care का Email Address– care@jio.com
  • Jio customer Executive से चैट करने के लिए – care@jio.com
  • नए business connection के लिए – business@jio.com
  • Online Shopping से जुड़ी सहायता ता शिकायत के लिए – shop@jio.com
  • किसी भी security से जुडी शिकायत या सहायता के लिए – jio.bugsreporting@ril.com

आप चाहें तो Twitter पर @jiocare पर भी कुछ जानकारी बता सकते हैं।

तथा आप चाहें तो My Jio App के माध्यम से Jio Chat ऑप्शन पर क्लिक करके Jio Customer Care Executive से चैट के माध्यम से अपनी समस्या का सोल्यूशन पा सकते हैं।

अन्तिम शब्द,

आज इस पोस्ट में मैंने Jio Customer Care Number के बारे में विस्तार से बताया। आशा करता हूं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि आपको Jio Customer Care के पास कॉल करने में कोई समस्या आ रही है तो हमें कमेंट करके बताएं। साथ ही अगर आपके लिए यह जानकारी उपयोगी हो तो इसे अन्य लोगों के साथ भी जरूर शेयर करें।

-- विज्ञापन --
Share on:

Leave a Comment