Jiomart Kya Hai in Hindi | जिओमार्ट से जुड़ी हर जानकारी 2021

-- विज्ञापन --

Jiomart Kya Hai in Hindi: नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग पर. आज हम आपको बताएंगे Jiomart Kya Hai in Hindi के बारे में. इसमें हम आपको जिओमार्ट से जुड़ी सारी जानकारी प्रदान करेंगे. साथ ही साथ यह भी बताएंगे Jiomart App Download, Benefits of Jiomart, Jiomart Registration, Jiomart Distributor Register, Product List तो चलिए शुरू करते हैं.

-- विज्ञापन --

हम आपको बता दें कि Jiomart को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जोकि मुकेश अंबानी जी के नेतृत्व में किया गया है. इस पोर्टल के तहत आपको बहुत से लाभ मिलने वाले हैं, चाहे आप दुकानदार हो या फिर ग्राहक आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा. तो चलिए जानते हैं Jiomart Kya Hai.

Jiomart Kya Hai in Hindi

Jiomart Kya Hai in Hindi

हम आपको बता दें कि Jiomart एक E-commerce की तरह है, जैसे कि Amazon Prime Now और Grofers है. लेकिन इसमें Amazon और Grofers की तरह कोई भी वेयरहाउस में काम नहीं किया जाएगा. इसमें Local Retailers और परचून के दुकानदारों को अनुमति प्रदान की जाएगी.

कि वह अपने दुकान की सामग्री को Jiomart Portal में शामिल कर सकें. साथ ही साथ ग्राहकों को बेच सकें. दोस्तों जिओमार्ट ने दावा किया है कि वह 50,000 से ज्यादा Products को अपने पोर्टल में शामिल करेगा. ताकि ग्राहकों को हर प्रकार की सेवा प्रदान की जा सके.

जिओ मार्ट में आपको MRP से Minimum 5% तक की छूट दी जाएगी. जो की बहुत ही अच्छी बात है. इसमें आपको बाकी E-commerce साइट की तुलना में काफी सस्ता सामान प्रदान किया जाएगा. Jiomart एक तरह से आने वाले समय में Amazon, Filpkart और Walmart को टक्कर जरूर देगी.

Jiomart App Download and Registration in Hindi

Jiomart App Download and Registration in Hindi
-- विज्ञापन --

Jiomart App Download डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और फिर वहां से डाउनलोड करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आप Jiomart.com पर जा सकते हैं.

Jiomart App Apk Download करने के बाद आपको इसमें साइन अप करना होगा. आपको इसमें मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके पश्चात आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर OTP आएगा. जिसको डालने के बाद आप इस एप्लीकेशन के ज़रिए ऑर्डर कर सकते हैं.

How to Register in Jiomart Distributor in Hindi

How to Register in Jiomart Distributor

दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि आप Jiomart Distributor Register कैसे कर सकते हैं. ताकि आप भी अपनी दुकान की सामग्रियों को इस पोर्टल में सह मिल कर सकें और ग्राहकों तक अपना सामान इस पोर्टल के जरिए पहुंचा सकें. तो चलिए जानते हैं Jiomart Distributor Register.

  • Jiomart Distributor Register करने के लिए आपको इनकी Official Website पर जाना होगा.
  • -- विज्ञापन --
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको (I am Interested) पर क्लिक करना है.
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक छोटा फॉर्म खुलेगा, जिसमें आपको नाम, पता, ई-मेल, मोबाइल नंबर, एड्रेस इत्यादि को भरना होगा.
  • सभी सही जानकारी को ध्यानपूर्वक भरने के बाद आपको Submit Button पर क्लिक करना होगा.
  • अब आपके सामने (Your Lead Created Successfully) लिखा आएगा. इसका मतलब आपका Jiomart Distributor Successfully हो गया है.

Benefits of Jiomart in Hindi

Benefits of Jiomart in Hindi

दोस्तों Jiomart में आपको 50,000 से ज्यादा Products देखने को मिलेंगे और आने वाले समय में इनकी संख्या और भी बढ़ाई जा सकती है. ऐसा इसलिए ताकि ग्राहकों को हर प्रकार का सामान आसानी से Jiomart में मिल सके.

इसमें आपको एक बहुत ही बड़ा लाभ मिलने वाला है कि आपको MRP से 5% की छूट दी जाएगी. जोकी बहुत ही अच्छी बात है. आपको Amazon, Flipkart और Walmart की तुलना में काफी सस्ते दामों पर सामान मुहैया कराया जाएगा.

सबसे बड़ी बात कि आपको इसमें हर प्रकार के Products के Order पर Free Home Delivery मुहैया कराई जाएगी. इसमें कोई भी लिमिट नहीं है. आप कितने भी पैसों का सामान मंगाए, आपको Free Home Delivery प्रदान की जाएगी.

दोस्तों Jiomart की एक बहुत ही अच्छी बात है कि इसमें आप आसानी से कोई भी सामान Return कर सकते हैं. क्योंकि Jiomart Return Policy में आपसे कोई भी सवाल नहीं पूछा जाएगा और आपके सामान को आसानी से Return कर लिया जाएगा.

आपको इसमें Express Delivery की सुविधा प्रदान कराई जाएगी. आप तक जल्द से जल्द सामान को पहुंचाया जा सके. क्योंकि बाकी E-commerce Platforms सामान Delivery करने के लिए दो से तीन दिन ले लेते हैं. इसलिए Jiomart जल्द से जल्द अपने सामान को ग्राहकों तक पहुंचाएगी.

Jiomart All Categories

Jiomart All Categories

दोस्तों अब हम आपको Jiomart में मिलने वाले मौजूद हर टाइप के Products को बताएंगे. जिसे आप जिओ मार्ट पर जाकर खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं उन Products Category के बारे में.

  • Fruits & Vegetables
  • Dairy & Bakery
  • Staples
  • Snakes & Branded Foods
  • Beverages
  • Personal Care
  • Home Care
  • Baby Care

दोस्तों Jiomart Kya Hai in Hindi, यह एक भारतीय E-commerce Platforms है. अगर भारत की दृष्टि से देखा जाए तो यह बहुत ही अच्छा है. क्योंकि भारत देश में बाहर की दुनिया के ऐसे कई सारे E-commerce प्लेटफॉर्म है, जो देश का पैसा बाहर ले जाते हैं. जिससे कि भारत की जीडीपी में इतना विकास नहीं हो पाता.

लेकिन Jiomart के आने से देश का पैसा देश में ही रहेगा. साथ में दुकानदार और ग्राहकों को आसानी से लाभ मिलेगा. इस पोर्टल की शुरुआत से कई सारी नौकरी उत्पन्न होगी, जिसकी मदद से लोगों को रोजगार मिलेगा. हमें भी मुकेश अंबानी जी द्वारा शुरू किए गए इस Jiomart का साथ देना चाहिए.

Also Read: Aarogya Setu App Kya Hai Full Detailed in Hindi

Also Read: PBN Kya Hai | How to Earn Money with PBN in Hindi 2020

-- विज्ञापन --

भविष्य में Jiomart पोर्टल Amazon, Flipkart, Walmart, Grofers इत्यादि को टक्कर देने वाला है. जैसे Jio ने सभी Network को देश से लगभग-लगभग बाहर कर दिया है. साथ में उनका रोजगार बंद कर दिया है. वैसे ही अब इनकी बारी है.

अगर आपको इससे जुड़ी जानकारी मैं किसी भी प्रकार का प्रश्न जानना है, तो आप हमसे Comment Box के द्वारा पूछ सकते हैं. हम आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. कृपया करके आप इस जानकारी को अपने मित्रों और परिवार वालों के साथ शेयर जरूर करें. ताकि उन्हें भी Jiomart के बारे में पूरी जानकारी मिल सके.

तो दोस्तों आज हमने आपको बताया Jiomart Kya Hai in Hindi, Jiomart App Download and Registration in Hindi, How to Register in Jiomart Distributor in Hindi, Benefits of Jiomart in Hindi, Jiomart All Categories. हम आशा करते हैं आपको हर जानकारी अच्छे से समझ आई होगी.

Conclusion

दोस्तों हमारे आज के विषय Jiomart Kya Hai in Hindi को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद. हमने आपको जिओमार्ट से जुड़ी हर जानकारी प्रदान की है. ताकि आप भी जिओमार्ट का फायदा ले सके. आप दुकानदार हो या ग्राहक दोनों ही इस योजना का लाभ ले पाएंगे.

दोस्तों हम Technology और Blogging से संबंधित ऐसी ही रोचक जानकारी आपके लिए लेकर आते रहते हैं. कृपया आप अपना प्यार ऐसे ही बनाए रखें. आप आज ही हमारे साथ पूरी तरह से जुड़ सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में. आप हमारे ब्लॉग को ईमेल के माध्यम से सब्सक्राइब कर ले. हम ऐसे ही हेल्प फुल जानकारी अपने ब्लॉग पर शेयर करते हैं ताकि हमारे ब्लॉगर को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े.

-- विज्ञापन --
Share on:

Leave a Comment