Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye| महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए? 

Author: Amresh Mishra | 1 year पहले

Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye – वर्तमान समय में House Wife या Student सभी अपने घर के खर्चों में हाथ बटाना चाहती है। अब ऐसे में आज के समय में अधिकांश महिलाएं ऐसी है, जिन्हें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके की तलाश है। यदि आप भी इन्हीं महिलाओं में से एक है और घर बैठे पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहती है, तो आपके लिए हमारा आज का यह पोस्ट काफी मददगार साबित हो सकती है। 

क्योंकि आज के पोस्ट में मैं आप सभी को Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye (महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाएं) से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। हालांकि, आज के पोस्ट में आपको जितने भी घर बैठे पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानकारी दिया गया है, उसे पुरुष भी फॉलो कर सकते हैं। जैसा कि हम जानते है कि अब वो जमाना गया जब पैसे कमाने के लिए केवल पुरुष ही मेहनत किया करते थे। 

बल्कि, आज तो यह युग आ गया है कि महिलाएं भी पुरुषों के मुकाबले किसी भी कार्य में कम नहीं है। देखा जाए तो आज के समय में बहुत सी महिलाएं पैसे कमाना तो चाहती है लेकिन वे घर बैठे पैसे कमाने के तरीके ज्यादातर तलाशती है। ऐसे में अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने के तरीके तलाश रही है, तो उसके लिए आपको आज के पोस्ट को पूरा पढ़ने की आवश्यकता होगी। 

Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye, Ghar Baithe Mahilaye Paise Kaise Kamaye, Instagram Se Mahilaye Paise Kaise Kamaye, Telegram Se Mahilaye Paise Kaise Kamaye, Facebook Se Paise Kaise Kamaye, Content Writing Se Paise Kaise Kamaye, Mahilaye Online Paise Kaise Kamaye
Contents show

महिलाओं के लिए पैसे कमाना क्यों महत्वपूर्ण है? 

वर्तमान समय में पैसे के बगैर घर चला पाना मुमकिन ही नहीं है। आज के युग में अन्य लोगों की तरह एक अच्छी जीवन जीने के लिए पैसा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। या यह कहें कि बगैर पैसे के आपको एक चीज भी नही मिल सकती। अब रही बात महिलाओं के लिए पैसे कमाना क्यों महत्वपूर्ण है, तो वर्तमान समय में पुरुष हो या महिला, बच्चे हो या बूढ़े हर किसी को ही पैसे की आवश्यकता होती है। 

ऐसे में महिलाएं पैसे कमाना चाहती है, तो ये कोई बड़ी बात नहीं है। क्योंकि आज के युग में जो काम पुरुष कर सकते हैं, वही काम को महिलाएं भी कर सकती है। हर महिलाओं को अपने रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है। आपने कई बार यह नोटिस किया होगा कि भरते अधिकांश घरों में पुरुष ही जॉब, बिजनेस या नौकरी इत्यादि कर घर चलाते है। 

वही पर महिलाएं घर के काम काज को संभालती है। इस बात में कोई बुराई नहीं है कि पुरुष कमाते है और महिलाएं घर का काम काज संवारती है। लेकिन आज के समय में कई महिलाएं घर में खाली बैठी रहती है, तो वे भी कुछ करके अपने घर के खर्चों में हाथ बटाना चाहती है। अगर आप भी इन महिलाओं में शामिल है और घर बैठे पैसे कमाना चाहती है, तो इसके लिए आप कुछ तरीकों को अपना सकती है। जिसके बारे में आपको आगे बताया जाएगा। 

घर बैठे महिलाओं को पैसे कमाने हेतु किन किन चीजों की होगी जरूरत? 

यदि महिलाएं घर बैठे पैसे कमाना चाहती है, तो उसके लिए उनके पास कुछ आवश्यक चीजों का होना जरूरी होता है। जो कि इस प्रकार है.

  1. महिलाओं को घर बैठे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर या फिर एक स्मार्टफोन होना चाहिए। 
  2. इसके साथ ही महिलाओं को एक बेहतर इंटरनेट कनेक्शन होना भी जरूरी होता है। 
  3. महिलाओं को घर बैठे पैसे कमाने के लिए धैर्य रखने की आवश्यकता होगी। 
  4. अन्य लोगों से बेहतर तरीके से बात करना आना चाहिए। 
  5. अपने बेहतर करियर को लेकर खुद पर विश्वास रखने की आवश्यकता होगी। 
  6. महिला के पास उनके आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल इत्यादि होना भी आवश्यक है। 

यदि महिलाएं घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से पैसे कमाना चाहती है, तो उनके पास ऊपर में दिए गए सभी चीजों का होना आवश्यक होता है। 

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाएं 2022? |Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

वर्तमान समय में अधिकांश महिलाएं पुरुषों के साथ मिलकर खूब पैसा कमा रही है। देखा जाए तो कुछ महिलाएं ऐसी भी है को पुरुषों के मुकाबले 4 गुना ज्यादा पैसे कमा रही है। ऐसे में हमारे देश में महिलाओं का भी जागरूक होना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। सभी महिलाओं के बेहतर करियर को मद्दे नजर रखते हुए, मैने अपने लेख द्वारा आपको कुछ तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया है। 

कितने प्रकार से महिलाएं कमा सकती है पैसे 

महिलाएं आज के समय में दो प्रकार से अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। पहला तो ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन। महिलाएं ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीकों से पैसे कमा सकती है। आज के आगे के लेख में मैं आपको ऑनलाइन तरीके से महिलाएं पैसे कैसे कमा सकती है, इससे जुड़ी जानकारी साझा करने वाला हूं। इसलिए पोस्ट को पूरा पढ़ें। 

महिलाएं ऑनलाइन के माध्यम से घर बैठे पैसे कैसे कमा सकती है? | Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

यदि आपके पास Knowledge है, तो आप घर बैठे विभिन्न तरीकों के जरिए ऑनलाइन पैसे कमा सकती है। तो चलिए ऑनलाइन काम करके घर बैठे पैसे कमाने के सभी तरीकों के बारे में विस्तार से जान लेते हैं। जो कि इस प्रकार है.

1. घर बैठे इंस्टाग्राम के जरिए कमा सकती है पैसे 

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि वर्तमान समय में Instagram सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। देखा नए तो आज के समय में छोटे छोटे बच्चे भी Instagram का उपयोग करते नज़र आते है। दरअसल, जब भारत में Tiktok को बैन किया गया था उसी दौरान Instagram में एक नया फीचर यानी Reels को एड किया गया था। आज के समय में Instagram पर भी छोटे छोटे Reels बनाकर Upload किए जा सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर आप चाहे तो Reels, Story, Posts और ig Tv इत्यादि जैसे चीजे अपलोड कर सकते हैं। यदि आप भी घर बैठे Instagram के जरिए पैसे कामना चाहती है, तो उसके लिए आपको सबसे पहले यहां पर अपना एक अकाउंट बनाने की आवश्यकता होगी। जिसके पश्चात ही आप अपने इंटरेस्ट के अनुसार जानकारी डालना शुरू कर सकती है। 

मुख्य तौर पर इसमें Paid Promotion के माध्यम से कमाई किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें कोई भी Monetization करने का तरीका तरीका मौजूद नहीं है। लेकिन आप चाहे तो इसमें खुद का प्रोडक्ट सेल कर अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। इसके साथ ही आप चाहे तो इंस्टाग्राम पर Affiliate Marketing और Refferal द्वारा भी काफी बेहतर इनकम प्राप्त कर सकती है। 

हालांकि, Instagram से पैसे कमाने में आपको थोड़ा बहुत समय तो लग ही जाएगा। क्योंकि इंस्टाग्राम पर भी Followers जल्दी नहीं बढ़ते हैं। आपको अपने इंस्टाग्राम पर लगातार कुछ न कुछ डालते रहने की आवश्यकता होगी। साथ ही आपको इसके Hastags का भी प्रयोग करते रहने की जरूरत होगी। इससे अधिक से अधिक लोगों तक आपके पोस्ट पहुंच सकते है और आपके Followers भी जल्दी बढ़ेंगे। 

2. घर बैठे यूट्यूब चैनल बनाकर कमाएं पैसे 

यदि आप भी घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से कुछ करके अच्छा खासा पैसा कमाना चाहती है और ऐसे ही किसी तरीके की तलाश में है, तो आपके लिए Youtube एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। क्योंकि भुवन बाम, कैरी मिनाटी और सतीश खुशवाहा इत्यादि जैसे बहुत ही प्रसिद्ध यूट्यूबर्स भी मौजूद है, जो घर बैठे यूट्यूब विडियोज बनाकर लाखों से भी अधिक इनकम प्राप्त कर रही है। 

यदि आप भी अपने विडियोज के जरिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को लोगो तक पहुंचा कर पैसे कमाना चाहती है, तो यकीन माने यह तरीका आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। अब तो अच्छी बात यह भी है कि अब यूटूबर्स चाहे तो शॉर्ट विडियोज बनाकर भी यूट्यूब पर शेयर कर सकते हैं। महिलाओं के पास बहुत सारे ऐसे विषय है जिसपर वे अपना वीडियो बनाकर फेमस हो सकती है। 

जैसे कि अगर आपको Beauty से संबंधित जानकारी लोगो तक पहुंचानी है, तो उसके लिए आप चाहे तो अपना वीडियो बनाकर अपलोड कर सकती है। देखा जाए तो महिलाओं के लिए विषय की बात की जाए तो महिलाएं फिटनेस, beauty aur cooking इत्यादि जैसे विषय पर विडियोज बनाने में अधिक दिलचस्पी दिखाती है। वर्तमान समय में महिलाओं के पास पैसे कमाने के लिए Youtube एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 

3. Content Writing के जरिए घर बैठे ऑनलाइन कमा सकती है महिलाएं 

यदि महिलाएं घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रही है, तो उनके लिए Content Writing एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। क्योंकि घर बैठे लाखों रुपए कमाने का यह एक कमाल का जरिया है। अगर आपको भी लिखना पसंद है और अगर आप किसी टॉपिक पर अच्छा खासा आर्टिकल लिख सकती है, तो आपके लिए Content Writing का काम फायदेमंद साबित हो सकता है। 

अच्छी बात तो यह है कि Online घर बैठे पैसे कमाने के लिए या आपको Content Writing का काम करने के लिए अंग्रेजी बोलने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन Content Writing का काम करने के लिए आपको यह ध्यान में रखना की आवश्यकता होगी कि आप जिस भी विषय में लिख रहे है, वो बिल्कुल सरल शब्दों में लिखा जाए। 

क्योंकि सरल शब्दों में लिखा गया Content लोगो को समझ में आते है और इससे आपको काफी फायदा पहुंच सकता है। वर्तमान समय में Content Writer की डिमांड काफी ज्यादा है। आपको Content Writing के लिए अधिक कुछ करने की आवश्यकता नहीं होगी। अगर आपको लिखने में इंटरेस्ट है, तो ही आप इस काम को कंटिन्यू कर पाएंगे। नहीं तो आपका मन जल्द ही इस काम से ऊब जाएगा और आप इस काम को नहीं कर सकेंगे। 

4. घर बैठे Telegram से कैसे कमाएं पैसे | Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

टेलीग्राम का उपयोग केवल फालतू वेब सीरीज या मूवीज डाउनलोड के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहती है, तो उसके लिए Telegram एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। क्योंकि Telegram का इस्तेमाल कर आप घर बैठे अच्छा खासा इनकम प्राप्त कर सकती है। यदि आप टेलीग्राम का इस्तेमाल अब तक नहीं किए हुए है, तो सबसे पहले तो आपको इसे Google Play Store से डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। 

आपको Telegram से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले यहां पर अपना एक Chennel बनाने की आवश्यकता होगी। हालांकि, आप यहां पर Group भी बना सकती है। लेकिन हमारी सलाह माने तो आपको घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमाने के लिए Telegram चैनल बनाना ही फायदेमंद साबित हो सकता है। 

वही पर यदि हम Telegram Channel से पैसे कमाने के तरीके के बारे में चर्चा करें, तो आप चाहें तो Link Shorter Website, Affiliate Marketing, Blog/Chennel Promotion, Refer & Earn इत्यादि तरीके के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। महिलाओं के लिए घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का Telegram Channel एक बेहतर माध्यम बन सकता है। 

5. Online Teaching के जरिए कमाएं जा सकते हैं पैसे |Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

यदि आप किसी विषय को अच्छी तरह से पढ़ा सकती है, तो Online Teaching द्वारा आप घर बैठे काफी अच्छा खासा इनकम प्राप्त कर सकती है। दरअसल, आप चाहें तो ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों के जरिए बच्चों को पढ़ा कर इनकम प्राप्त कर सकती है। आप अपना पढ़ाते वक्त एक वीडियो बना सकती है और फिर उस वीडियो को Youtube channel या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करके आप ऑनलाइन बच्चो को भी शिक्षा प्रदान कर सकती है। 

इससे आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके के जरिए पैसे कमा सकती है। इसके अलावा आप चाहे तो ऑनलाइन टीचिंग के लिए Zoom, Google Meet जैसे ऐप का भी उपयोग कर सकती है। देखा जाए तो आज के समय में अधिकांश बच्चे ऑनलाइन के माध्यम से ही पढ़ना काफी पसंद करते है। सबसे अधिक तो भारत में lockdown के दौरान ऑनलाइन टीचिंग जैसे कार्य में खूब प्रॉफिट हुआ है। 

साथ ही इसपर अन्य लोगो का भी यह कहना है कि आने वाले दिनों में बच्चे कुछ इसी तरह से पढ़ाई करते नजर आएंगे। ऑनलाइन पढ़ाने के लिए आपको समय के अनुसार पैसे प्रदान किए जाएंगे और ये पूरी तरह से आप पर हो निर्भर करता है कि आप किस विषय पर बच्चो को कितनी देर तक पढ़ा सकते हैं। महिलाओं के पास पैसे कमाने का यह बेस्ट विकल्प साबित हो सकता है। 

6. घर बैठे Facebook के जरिए कैसे कमाएं पैसे 

आज के समय में Facebook का नाम किसने नही सुना होगा। Facebook एक ऐसा एप्लीकेशन है जो काफी पुराने समय से सबका पहला पसंद माना जाता है। वर्तमान में Facebook का उपयोग करोड़ों लोगों द्वारा किया जाता है। इसका अर्थ यह साफ साफ हुआ कि Facebook पर काफी ज्यादा लोग एक्टिव रहते है। क्योंकि आज छोटे से छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े इत्यादि तक Facebook का उपयोग करते है। 

आज के समय में Facebook एक ऐसा सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसपर करोड़ों रुपए कमाएं जा सकते हैं। ऐसे में यदि महिलाएं घर बैठे पैसे कमाना चाहती है, तो उसके लिए महिलाएं Facebook की मदद ले सकती है। फेसबुक के जरिए घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए महिलाओं को ज्यादा कुछ करने की भी जरूरत नहीं होगी। हालांकि, बाकियों की तरह Facebook से भी इनकम प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ा बहुत सबर रखने की आवश्यकता होगी। 

7. Meeshoo App के जरिए महिलाएं घर बैठे कमा सकती है पैसे | Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

वर्तमान समय में सभी महिलाओं के पास स्मार्टफोन होना एक आम बात हो गई है। हालांकि, सभी द्वारा इस्तेमाल करने के बावजूद काफी कम महिलाओं द्वारा ही स्मार्टफोन का सही उपयोग किया जाता है। दरअसल, घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से पैसे कमाने के लिए विभिन्न एप उपलब्ध है। इन्हीं एप में से एक Meshoo App भी शामिल है। सरल शब्दों में समझा जाए तो घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Meshoo App एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 

वर्तमान समय की बात की जाए तो आज के समय में दो लाख से भी ज्यादा लोगो ने Meshoo App से पैसे कमाने के लिए रजिस्टर किया है और लगातार लोगो की संख्या में बढ़ोतरी होती दिख रही है। दरअसल, यह एप आपको बोलने का पैसे प्रदान करता है। यदि आप भी Meshoo App के जरिए पैसे कमाना चाहती, तो उसके लिए आप Reselling करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

इस कार्य को छोटे बड़े बूढ़े इत्यादि कोई भी काफी आसानी से करने के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन अगर आप आपको भी Meshoo App के जरिए पैसे कमाना है, तो उसके लिए आपको सबसे पहले यहां पर अपना अकाउंट बनाने की आवश्यकता होगी। जिसके पश्चात आपको ज्यादा से ज्यादा लोगो तक प्रोडक्ट को पहुंचाने का कार्य करना है। 

8. Affiliate Marketing के जरिए कमा सकते हैं अच्छा खासा पैसा 

महिलाएं अगर घर बैठे पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रही है, तो उनके लिए Affiliate Marketing से पैसे कमाना एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता। क्योंकि वर्तमान समय में Affiliate Marketing एक ऐसा ऑनलाइन काम है जो की काफी आसान है और इससे काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। आपको Affiliate Marketing में अन्य कंपनी के प्रोडक्ट को सेल करने का कार्य करना पड़ता है। 

आप प्रोडक्ट सेल करके बदले में काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। लेकिन देखा जाए तो Affiliate Marketing के जरिए अच्छा खासा पैसा कमाने के लिए आप सभी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अधिक Followers होने जरूरी है। वैसे अगर आपके अधिक Followers नहीं भी है तो कोई बात नहीं इसके स्थान पर आपके पास यूट्यूब चैनल या वेबसाइट का होना जरूरी होता है। 

Affiliate marketing से पैसे कमाने के लिए आप चाहे तो एफिलिएट प्रोग्राम के साथ जुड़ सकती है। जिसके बाद आपको यहां पर जिस भी प्रोडक्ट को सेल करना है उसका चयन करने की आवश्यकता होगी। जिसके बाद आपको एक एफिलिएट लिंक प्रदान किया जाएगा। अब इस लिंक के माध्यम से जितना अधिक लोगो को आप प्रोडक्ट सेल कर सकेंगे उतना ही आपको फायदा होता है। 

9. WhatsApp के जरिए घर बैठे कमा सकती है पैसे 

वर्तमान समय में Whatsapp का उपयोग हर कोई करते है। लेकिन काफी कम लोगों को पता होगा कि Whatsapp के जरिए भी घर बैठे महिलाएं पैसे कमा सकती है। अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रही है, तो Whatsapp पैसे कमाने का एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। वर्तमान समय में Whatsapp एक ऐसा ऐप है जिसके विभिन्न तरीकों से आप पैसे कमा सकते हैं। 

वर्तमान समय में अधिकांश व्यक्ति Whatsapp का उपयोग करते है। आपको Whatsapp से पैसे कमाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की आवश्यकता होगी। व्हाट्सएप से पैसे कमाना के विभिन्न तरीके उपलब्ध है। जिसमें Affiliate Marketing, Group या Group इत्यादि शामिल है। अच्छी बात तो यह है Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको कही जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 

10. Data Entry के जरिए घर बैठे कमा सकती है पैसे 

यदि आप थोड़े पढ़े लिखे है, तो आपके लिए Data Entry का काम एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। वर्तमान समय में Data Entry का काम बेहतर माना जाता है। Data Entry के बारे में सरल शब्दों में समझा जाए तो इसमें छोटी और बड़ी बड़ी कंपनियों की जो फाइल होती है, उसे Entry करने का कार्य करना होता है। हालांकि, जो भी Company आपको फाइल Entry करने के लिए देगी वो आपको आपका काम अच्छे तरीके से समझा देगी।

यह भी पढ़े:- 

FAQ’S Related To Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye 

Q1. हाउसवाइफ घर बैठे पैसे कैसे कमाएं? | Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

यदि आप भी हाउसवाइफ है और घर बैठे पैसे कमाना चाहती है, तो उसके लिए आप कई तरीकों के माध्यम से पैसे कमा सकती है। जैसे कि – यूट्यूब के जरिए, व्हाट्सएप के जरिए, इंस्टाग्राम इत्यादि के जरिए आसानी से पैसे कमा सकती है। 

Q2. घर बैठकर आप कितने रुपए महीने कमा सकते हैं? 

क्या आप भी घर बैठे कमाई करने के तरीके ढूंढ रहे हैं, यदि हां तो आज के बताए गए तरीके को अपना कर आप महीने के 40 से 50 हजार रूपए तक की कमाई कर सकते हैं। साथ ही ब्लॉगिंग से आप चाहें तो 5 लाख रुपए तक की महीने की कमाई कर सकते हैं। 

Q3. महिलाओं के लिए सबसे अच्छा कमाने वाला तरीका क्या है? 

महिलाओं के लिए सबसे अच्छा घर बैठे कमाने वाला तरीका Affiliate Marketing या Content Writing है। 

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye का यह पोस्ट पसंद आया होगा। आज के लेख में मैंने महिलाओं के लिए कुछ ऐसे ऑनलाइन पैसे कमाने में तरीकों के बारे में विस्तार से समझाने की कोशिश किया है, जिसके जरिए वे काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। इसके साथ ही अगर आपको हमारे आज के इस Mahilaye Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye के पोस्ट को पढ़कर कोई सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

Share on:

Author: Amresh Mishra

I am Amresh Mishra, owner of My Technical Hindi Website. I am a B.Sc graduate degree holder and 21yrs old young entrepreneur from the City of Patna. By profession, I'm a web designer, computer teacher, google webmaster and SEO optimizer. I have deep knowledge of Google AdSense and I am interested in Blogging.

Leave a Comment